शादी के लिए माधुरी ने क्यों छोड़ दिया टॉप पर आया करियर

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 02:23 PM (IST)

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने करवाचौथ के दिन पति राम नेने के साथ रोमांटिक सेल्फी साझा की जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है। तस्वीर में माधुरी दीक्षित अपने पति राम नेने को किस करते नजर आ रही हैं। माधुरी और राम नेने की तस्वीर के पीछे का ब्रैकग्राउंड देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों विदेश में अपनी मैरिज एनिवर्सरी मना रहे। तस्वीर को साझा करते हुए माधुरी ने लिखा- 'जनम जनम के साथी, 20वीं सालगिरह।' बता दें कि माधुरी के पति राम नेने पेशे से डॉक्टर हैं और लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं लेकिन इनकी लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। 

जब माधुरी दीक्षित अपने करियर की बुलंदियों पर थीं, तभी अचानक ‘धक-धक’ गर्ल ने शादी का फैसला सुनाकर चौंका दिया। 90 के दशक में जो मुकाम माधुरी को हासिल हुआ था, वो शायद ही किसी अभिनेत्री को मिला हो, लेकिन कभी श्रीराम नेने के इश्क में पागल माधुरी ने इस पोजिशन को भी छोड़ने का फैसला ले लिया था।

 

एक इंटरव्यू में माधुरी ने श्रीराम नेने से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा था कि डॉक्टर श्रीराम नेने से मेरी पहली मुलाकात भाई की पार्टी (लॉस एंजेलिस) में हुई थी। दरअसल, भाई अजीत के कहने पर ही माधुरी श्रीराम से मिलने को तैयार हुई थी। माधुरी ने कहा कि हमारी पहली मुलाकात काफी शानदार थी क्योंकि मैं जानकर हैरान थी क्योंकि उन्हें मेरे बारे में नही पता था कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं। जी हां, श्रीराम को बिल्कुल भी अंदाजा नही था कि माधुरी इतनी फेमस एक्ट्रेस है, बस माधुरी उनकी इसी बात से इम्प्रेस हो गई थी। 

एक मुलाकात के बाद माधुरी और श्रीराम नेने ने एक-दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझने के लिए अक्सर मिलना शुरू कर दिया। तीन महीने बाद बॉलीवुड की इस धक-धक गर्ल शादी का फैसला कर लिया।  17 अक्टूबर 1999 को माधुरी दीक्षित शादी के बंधन में भी बंध गई थीं।माधुरी से जब पूछा गया कि करियर के टॉप पर होने पर उन्होंने शादी का फैसला क्यों किया? तो माधुरी ने कहा क्योंकि वो प्यार में पड़ गई थी। शादी के बाद माधुरी अमेरिका जाकर बस गई और 12 साल बाद पति और बच्चों के साथ मुंबई आकर रहने लगी। 

शादी से पहले माधुरी और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का अफेयर खूब चर्चा में रहा। कहा जाता है कि माधुरी और संजय दत्त की लव स्टोरी फिल्म 'थानेदार' के सेट पर शुरू हुई थी। ऐसी खबरें भी आई थी कि संजय दत्त अपनी पत्नी रिचा को डिवोर्स देकर माधुरी से शादी करने जा रहे हैं। मगर फिल्म 'खलनायक' के रिलीज से पहले संजय दत्‍त टाडा केस में फंस कर जेल चले गए और माधुरी ने उनसे दूरी बना ली। संजय दत्त जब जेल गए तो उनकी इमेज खलनायक की बन गई। यहीं वजह रही कि माधुरी ने उनसे हमेशा के लिए अपना रिश्ता तोड़ लिया था और राम नेने के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी जी रही है। 

 

Content Writer

shipra rana