तुमने तो उल्टी गंगा बहा दी... भारत की नागरिकता मिलने के बाद भी क्याें Troll हो रहे अक्षय?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2023 - 09:56 AM (IST)

अभिनेता अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने प्रशंसकों के साथ एक जानकारी साझा करते हुए घोषणा कि की वह एक बार फिर से भारतीय नागरिक बन गए हैं। कनाडा की नागरिकता को लेकर अक्सर आलोचना का शिकार होते रहे हैं, हालांकि इस बार भी लोग उन्हें Troll करने में बाज नहीं आए। 


दरअसल अक्षय ने मंगलवार को ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-  55 वर्षीय ''दिल और नागरिकता दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।''  जहां कुछ लोगों ने भारत की नागरिकता मिलने पर खुशी जताई तो चुटकी लेने वालों की भी कमी नहीं रही।


एक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा- आम तौर पर पंजाबी कनाडा की नागरिकता के लिए कनाडा जाते हैं लेकिन आप भारतीय नागरिकता के लिए कनाडा से भारत लौटने वाले पहले पंजाबी हैं। आप ने वह कैसे किया?" लोगों का कहना है कि  कनाडा की नागरिकता छोड़कर उन्होंने उल्टी गंगा बहा दी है। 

अक्षय ने पहले कहा था कि 1990 के दशक में वह अपने करियर के बुरे दौर से गुजरे थे और उस दौरान उन्होंने लगातार 15 से अधिक फ्लॉप फिल्में दीं थीं, जिसके बाद उन्हें कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।


 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं करने के बाद उनकी नागरिकता जांच के दायरे में आ गई थी। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 'गैर-राजनीतिक' साक्षात्कार लेने के बाद यह मामला भी बहस का विषय बन गया था।

Content Writer

vasudha