Virat to Sunak: ब्रिटेन के नए PM  के चक्कर में भारत के 'हीरो' को क्यों भूल गए लोग ?

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 01:41 PM (IST)

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दिवाली पर देश को ऐसा तोहफा दिया, जिसका बेसर्बी से इंजतार किया जा रहा था। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की लाजवाब पारी खेली थी जिससे भारत ने यह मैच आखिरी गेंद पर अपने नाम कर लिया। जिस विराट कोहली को हीरो बताकर लोग उनकी तारीफें करते नहीं थक रहे थे, उन्हें ही कुछ देर बाद याद तक नहीं किया गया।

PunjabKesari

एक दिन में बदल गई लोगों की सोच

दरअसल Linkedin और Instagram में  एक दिन के बीच हीरो बदल गया। विराट कोहली की जगह ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का नाम छा गया, क्योकि वह भारतीय मूल के जो हैं। क्योंकि भारत पर 200 साल तक राज कर चुके ब्रिटेन के लिए भारतवंशी का सत्ता संभालना एक चक्र के पूरा होने जैसा है, ऐसे में लोग भारत और पाकिस्तान के बीच हुए शानदार मैच को तो जैसे एक दिन में ही भूल गए। 

PunjabKesari

कमला हैरिस को लेकर भी बना था जश्न

सोशल मीडिया पर दिखे इस बदलाव से एक चीज तो साफ है कि  दुनिया का मूड बहुत जल्दी बदल जाता है। ऐसे में हमें सिर्फ मानसिक शांति और कड़ी मेहनत से आगे बढ़ने पर ध्यान देना चाहिए। अगर बात सुनक के ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने की है तो ऐसी ही खुशी कमला हैरिस के अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर भी हुई थी, लेकिन सवाल यह है कि भारत को इससे फायदा क्या मिला?

PunjabKesari

लोगों की सोच पर उठ रहे सवाल

राजनीति से जुड़े जानकारों का मानना है कि यह सोचना मूर्खतापूर्ण होगा कि  ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में, ऋषि भारत के लिए कुछ भी करेंगे, जैसे यह सोचना मूर्खतापूर्ण था कि कमला हैरिस हमारे लिए कुछ भी करेंगी।  वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में भारत की जीत का सवाल है तो दुश्मनों को दी गई हार पर खुशी मनानी बनती है। 

PunjabKesari

देश के हीरो को भूल गए लोग 

याद हो कि  मेलबर्न क्रिकेट मैदान में 90,000 से अधिक दर्शकों के सामने कोहली ने विपरीत परिस्थितियों में 53 गेंदों में नाबाद 82 रन की खेल कर रविवार को भारत को चार विकेट की यादगार जीत दिलायी थी। इस मैच की चर्चा हर क्रिकेट प्रेमी, और हर देश प्रेमी ने की, लेकिन अगले ही दिन ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के चलते लोग देश के हीरो को ही भूल गए। 

 

इस लेख में व्यक्त की गई राय लेखक की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static