कौन है Aryan Khan को आड़े हाथ लेने वाले Sameer Wankhede, बॉलीवुड से इनका पुराना नाता

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 05:39 PM (IST)

इन दिनों एक्टर शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान तो चर्चा में है ही साथ ही एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) भी लाइमलाइट में बने हुए है। दरअसल, मुंबई से गोवा जा रहे जिस क्रूज पर छापा मारा गया और जिसमें शाहरुख के बेटे समेत कई लोग गिरफ्तार हुए उस पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े कर रहे थे। इस छापेमारी के बाद से समीर वानखेड़े सुर्खियों में हैं।

हाल में अपने एक बयान में समीर वानखेडे ने कहा कि वो बॉलीवुड स्टार्स को फोकस नहीं कर रहे पिछले 10 महीनों में 300 से ज्यादा लोग ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए है लेकिन मीडिया में सिर्फ पॉपुलर स्टार्स व स्टार किड्स का नाम ही सामने आता है। बता दें कि समीर वानखेड़े के बारे में कहा जाता है कि वो काम के आगे किसी की नहीं सुनते और रियल लाइफ में सिंघम है। चलिए आपको बताते है कि आखिरी ये समीर वानखेड़े हैं कौन?

40 साल के समीर वानखेड़े 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी हैं। वैसे तो समीर वानखेड़े का बॉलीवुड से पुराना नाता है क्योंकि उनकी लाइफपार्टनर यानि की बीवी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है। समीर वानखेड़े ने साल 2017 में एक्ट्रेस क्रांति रेडकर से शादी की। क्रांति मराठी एक्ट्रेस हैं उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म गंगाजल में काम किया है। यही नहीं बताया जाता है कि वानखेड़े बॉलीवुड फिल्मों और क्रिकेट के बड़े शौकीन हैं, लेकिन अपने इस प्रेम को उन्होंने कभी नौकरी में आड़े नहीं आने दिया।

एक्ट्रेस क्रांति रेडकर ने एक नामी वेबसाइड को दी बातचीत में अपने पतिदेव के बारे में कई बातें बताई। एक्ट्रेस ने कहा कि उनके पति समीर वानखेड़े बेहद मेहनती रहे हैं। वह पहले  भी   अपने कई बड़े ऑपरेशन और केसों को अंजाम दे चुके हैं। इस बार वह बॉलीवुड से संबंधित ड्रग्स मामलों की जांच में लगे हैं, इसलिए यह ज्यादा हाइलाइट हो रहा है।

इंटरव्यू में क्रांति रेडकर ने कहा कि  उनके पति समीर वानेखेड़े ड्रग्स केस से जुड़ी किसी भी जांच के बारे में कुछ भी नहीं बताते हैं। क्रांति ने कहा, 'कभी-कभी तो वह इतने बिजी हो जाते हैं कि सो भी नहीं पाते हैं। वह 24x7 काम करते हैं और बमुश्किल 2 घंटे सोते हैं। जब वह किसी केस के बारे में फोन पर बात कर रहे होते हैं तो मैं न तो कभी दखल देती हूं और न ही उसमें शामिल होती हूं। वह रोजाना ही सीक्रेट ऑपरेशन्स को अंजाम देते हैं। उन्हें इस बारे में फैमिली को कुछ भी बताने की परमिशन नहीं है। मैं उन्हें उनका पूरा स्पेस देती हूं और कभी कोई शिकायत नहीं करती।'

समीर वानखेड़े 2 जुड़वा बच्चों के पिता है जोकि 3 साल के है। समीर वानखेड़े भले ही लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते है लेकिन उनकी बीवी सोशल मीडिया पर एक्टिव है। बता दें कि एनसीबी में शामिल होने से पहले वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी में भी रहे हैं। उन्होंने एयर इंटेलिजेंस यूनिट में भी काम किया था। वह अपने बेबाक रवैये के लिए जाने जाते है। उन्होंने मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग में भी काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वानखेड़े ने गायक मीका सिंह को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था।

समीर वानखेड़े वह व्यक्ति थे जिन्होंने 2011 में विश्व कप ट्रॉफी को मुंबई हवाई अड्डे से ड्यूटी का भुगतान करने के बाद जारी किया था। समीर वानखेड़े को पिछले साल एक बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा था। पिछले साल नवंबर में, वानखेड़े पर 60 ड्रग पेडलर्स की भीड़ ने कथित हमला किया था, जिसमें उनके कई साथी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

जब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई उस वक्त वानखेड़े ज्यादा चर्चा में आए थे। अब सुशांत सिंह केस में भी ड्रग एंगल की जांच समीर वानखेड़े ही कर रहे है। इन्होंने ही पिछले साल रिया चक्रवर्ती से बातचीत की थी। एनसीबी में आने के बाद से समीर वानखेड़े लगातार मुंबई को ड्रग्स मुक्त बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में जुटे हैं। उनकी टीम ने पिछले दो सालों में ही 17 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के ड्रग्स जब्त किए हैं।

Content Writer

Anjali Rajput