Nita के बेटे Anant की नेटवर्थ 3,44,000 करोड़, जानिए क्या करती हैं होने वाली बहू Radhika Merchant

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2024 - 07:01 PM (IST)

अंबानीज आए दिन कोई ना कोई इवेंट करते ही रहते हैं। अब तो सब अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो बता दें कि दोनों की शादी के प्री-फंक्शन की डेट सामने आ गई है। मार्च में उनके प्री-वेडिंग फंक्शन होने वाले हैं। जल्दी ही राधिका मर्चेंट अंबानी घर की बहू बन जाएगी। बता दें कि राधिका मर्चेंट, नीता अंबानी की होने वाली छोटी और लाडली बहू है। अक्सर, नीता अंबानी, राधिका को लाड- प्यार करते दिखती हैं। अंबानी गणेश उत्सव के दौरान उन्हें सासू मां नीता अंबानी के साथ ही देखा गया था। नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका बचपन के दोस्त हैं।

45 अरब डॉलर है अनंत अंबानी की संपत्ति

वहीं काम की बात करें तो अनंत भी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कई इकाईयों की लीडरशिप टीम में हैं। रिलायंस ने 2021 में न्यू एनर्जी कारोबार में उतरने का ऐलान किया था। अनंत अंबानी, जून 2021 से ही रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के बोर्ड में शामिल हैं। अनंत अंबानी ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ही अपनी पढ़ाई की और फिर रोड आइलैंड में ब्राउन यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की। वह रिलायंस जियो में एंटरप्रेन्योर वन के लिए निदेशक मंडल के सदस्य हैं।एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनंत अंबानी की कुल संपत्ति 45 अरब डॉलर है, जो 3,44,000 करोड़ रुपये के बराबर है। वह रेयर रोल्स रॉयस फैंटम ड्रॉप हेड कूप के मालिक हैं, जो सबसे महंगी रोल्स रॉयस है। जिसकी शुरुआती कीमत 8.84 करोड़ रुपये है। अनंत अंबानी को पारंपरिक गुजराती खाना बहुत पसंद है।

मल्टी टेलेंटड हैं राधिका

नीता की बड़ी बहू श्लोका अंबानी के बारे में तो सब जानते हैं। राधिका अपने सॉफ्ट नेचर के लिए भी लाइमलाइट में रहती हैं। वहीं उनका सिंपल-सॉबर फैशन सेंस भी अक्सर सुर्खियां बटौरता है और खूबसूरती के साथ साथ वह मल्टी टेलेंटड भी हैं इसलिए तो छोटी सी उम्र में वह एक सफल बिजनेस वुमन हैं। बता दें कि राधिका खुद भी एक नामी बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। वह शैला मर्चेंट और एनकोर हैल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।  राधिका का जन्म मुंबई में 18 दिसंबर 1994 को हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा मुंबई के ही कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से हुई। 

8 साल से ले रही हैं भरतनाट्यम का प्रशिक्षण

मूल रूप से वह भी गुजराती हैं। उनका परिवार कच्छ से ताल्लुक रखता है। राधिका ने 8 साल तक, भरतनाट्यम का प्रशिक्षण लिया है। वह निभा आर्ट्स की गुरु भावना ठक्कर की शिष्या रही हैं। पिछले साल ही राधिका ने जियो वर्ल्ड सेंटर में स्टेज डांस परफॉरमेंस दी थी जो सबने बहुत पसंद की थी खासकर उनकी सासू मां नीता अंबानी बहुत खुश हुई थी।राधिका ने न्यूयॉर्क से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की है और अभी वह एनकोर हैल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं। यह कंपनी  ऑनलाइन हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है जो स्वास्थ्य सेवाएं देती हैं। इस पोस्ट के जरिए, वह परिवार का बिजनेस ही संभाल रही है और राधिका अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान है और अनंत उनके बचपन के दोस्त हैं। 

जनवरों से है राधिका को बेहद प्यार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका अपने माता-पिता के साथ मुंबई वाले बंगले में ही रहती हैं और उनकी नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक ये 100 करोड़ के आसपास है।  वैसे अनंत अंबानी के सामने उनकी नेटवर्थ कुछ भी नहीं हैलेकिन दोनों में प्यार बहुत है।अपनी सास नीता की तरह राधिका भी कई एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं और सोशल वर्क करती ही रहती हैं। राधिका एक ऐसी फाउनडेशन भी चलाती हैं जो जानवरों की देखभाल करती हैं।  खैर, अभी तो राधिका और अनंत की वेडिंग की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं फैंस को उनकी वेडिंग पिक्चर्स का इंतजार बेसब्री से है।

Content Writer

Vandana