इन 4 कारणों से होटल में बिछाई जाती है सफेद चादरें

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 05:01 PM (IST)

जब कभी कहीं घूमने जाते है तो होटल में रुकते हुए अक्सर ही आपको कमरे में सफेद चादर बिछी हुई दिखाई देती है। होटल में बिछी हुई सफेद चादर को देख कर मन में एक बार ख्याल जरुर आता है कि आखिर सफेद चादर का इस्तेमाल ही क्यों किया जाता है?  चलिए आज हम आपको बताते है कि होटल में सफेद चादर का इस्तेमाल क्यों किया जाता हैं.... 

सफाई 

होटल में सफेद चादर ट्रेंड के लिए नहीं सफाई के लिए बिछाई जाती है। सफेद चादर बिछी होने के कारण कमरा काफी साफ सुथरा लगता है। कस्टमर को भी आसानी से होटल की सफाई के बारे में पता लग जाता हैं। 

गंदगी

बैड पर जब सफेद चादर बिछी होती है तो होटल में आने वाले कस्टमर भी सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं। बैड पर बैठ कर खाते- पीते समय अगर कोई दाग लग जाता है तो उसे जल्दी साफ नही किया जा सकता है। इससे कमरे में जल्दी गंद नही फैलता हैं, वहीं अगर गंदगी फैलती है तो होटल के कर्मचारियों को जल्द ही पता लग जाती हैं।

ब्लीच करनी होती है आसान

सफेद कपड़ों पर ब्लीच करनी जितनी आसान होती है उतनी ही कम इस्तेमाल होती है। इससे चादरों पर पूरी चमक भी बनी रहती हैं। ब्लीच के इस्तेमाल से चादरों में पाए जाने वाले कीटाणु बहुत ही जल्दी खत्म हो जाते हैं।

मन रहता है शांत 

सफेद रंग न केवल देखने में बल्कि मन को भी काफी शांति देता है। यह शांति किसी ओर रंग को देखने पर नही मिलती है। होटल्स के अनुसार जब सफेद रंग की चादर बिछी होने से गेस्ट ज्यादा रिलेक्स महसूस करता है। 
 

Content Writer

khushboo aggarwal