जानिए कैसा है आपका फेसकट, सूट करेंगे कैसे ईयररिंग्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:42 PM (IST)

लड़कियों को इयररिंग पहनना बहुत पसंद होता है। वह हर ड्रैस के साथ इयररिंग पहनती हैं चाहे वेस्टर्न ड्रेस हो या इंडियन वियर। उनका हर कपड़ा मैचिंग के इयररिंग के बिना अधूरा होता है। मगर कुछ लड़कियां अक्सर इस चिंता में रहती हैं कि उनके चेहरे पर कौन सा इयररिंग या बाली सूट करेगी। अगर आप भी इस बात से परेशान हैं तो आज हम आपको बताएंगे की किस चेहरे पर कौन सा इयररिंग या बाली अच्छी लगेगी। तो आइए जानते हैं, उनके बारे में।


1.गोल चेहरा 


अधिकतर महिलओं का चेहरा गोल होता है। अगर आपका चेहरा भी गोल है और आप अपने चेहरे को लंबा करके दिखाना चाहती है तो लंबी बालियां या ओवर साइज इयररिंग पहनें। इससे आपका चेहरा आकर्षित लगेगा।

 

2. चकोर चेहरा


जिन लड़कियों का चकोर चेहरा होता उनको कभी भी चौड़े आकार के इयररिंग नहीं पहनने चाहिए। ऐसे चेहरे वाली महिलाओं को ऐसे झुमके पहनने चाहिए जिनकी लंबाई ज्‍यादा हो। इसके साथ ही हैवी इयररिंग भी बहुत सूट करेंगे और अगर आप टॉप्‍स भी पहनेंगी तो भी खूब अच्छा लगेगा। 

 

3. आयताकार चेहरा


आयताकार चेहरा भी चकोर चेहरे की तरह ही होता है। इसमें भी जॉ लाइन काफी शार्प और ठोड़ी गोल आकार की होती है। इस तरह की महिलाओं को अपने कानों के लिए स्टड्स या इयरिंग ट्राई करने चाहिए। इसके आयताकार चेहरे वाली महिलाएं चंकी स्टड्स, बटन या फिर राउंड स्टड्स भी पहन सकती हैं।


4. ओवल चेहरा


ओवल चेहरे वाली महिला बहुत सुंदर होती है। इस चेहरे वाली महिलओं पर हर तरह के इयररिंग सुंदर लगते हैं।


5. दिल के आकार वाला चेहरा


इस तरह के चेहरे वाली महिलाओं को इयरिंग चुनते समय काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। उनको एेसे इयरिंग पहनने चाहिए जिनका अंतिम छोर चौड़ा हो। इसके अलावा त्रिकोण आकार और स्टड्स खास आपके लिए ही बने हैं।


 

Punjab Kesari