जब किंग खान को छोड़ चुकी थी गौरी खान, दोनों लव बर्ड्स का हो गया था ब्रेकअप

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2023 - 04:11 PM (IST)

बॉलीवुड के बादशाह की पत्नी गौरी खान किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। भले ही वह शाहरुख खान की पत्नी हैं लेकिन इंडस्ट्री में उन्होंने अपने दम पर एक खास पहचान बनाई है। गौरी खान एक जानी मानी इंटीरियर डिजाइनर हैं। उन्होंने कई सारे बॉलीवुड एक्टर्स के घर सजाए हैं। 50 के बाद भी उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है कोई भी उन्हें देखकर यह नहीं कह सकता कि वह तीन बच्चों की मां हैं। आज गौरी खान अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको गौरी और शाहरुख की जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा राज बताते हैं जो बहुत से कम लोग जानते हैं। 

दिल्ली की रहने वाली हैं गौरी 

गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर हैं। उनका जन्म दिल्ली के एक पंजाबी और हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था। गौरी की मां का नाम सविता और पिता का नाम कर्नल चंद्र छिब्बर हैं। उन्होंने अपनी स्कूलिंग लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल से की है। इसके बाद गौरी ने श्रीराम कॉलेज से हिस्ट्री में बीए ऑनर्स किया था। इसी के साथ गौरी ने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया था। इसके बाद गौरी ने अपने पापा का गारमेंट बिजनेस जॉइन किया और टेलरिंग के गुण भी सीखे।

ऐसे हुई थी किंग खान से मुलाकात 

गौरी और शाहरुख की मुलाकात दिल्ली में एक क्लब में हुई थी। ऐसा माना जाता है कि शाहरुख को गौरी खान से पहली नजर में ही प्यार हो गया था लेकिन उस समय किंग खान बहुत ही शर्मिले थे। वह तीन बार गौरी से मिले लेकिन उनका नंबर नहीं मांग पाई। उस समय शाहरुख 18 साल के थे। दोनों के प्यार की शुरुआत 1984 में हुई थी। 

एक समय में हो गया था दोनों का ब्रेकअप 

रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय ऐसा भी था जब दोनों का ब्रेकअप हो गया था। इस बात का खुलासा खुद शाहरुख ने एक शो में किया था। माना जाता है कि जब गौरी और किंग खान का अफेयर चला था तो एक समय ऐसा भी आया था जब गौरी को शाहरुख की कुछ बातें पसंद नहीं आई। शाहरुख गौरी को लेकर बहुत ही पोजेसिव थे वह नहीं चाहते थे कि गौरी दूसरे लोगों के सामने अपने बालों को खुला रखें। किंग खान की रोकाटोकी से परेशान होकर गौरी मुंबई में आई गई थी जिसके बाद शाहरुख भी मुंबई आ घए और बिना पता होने के बाद वह पूरे शहर में उन्हें ढूंढते थे। एक बार उन्हें गौरी मिली और दोनों ने शादी करने के फैसला कर लिया। 

 

Content Writer

palak