आईए जानते हैं क्या है, कोरोना काल में ट्रेंड हो रही है Micro Wedding

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 12:33 PM (IST)

कोरोना काल में शादी करना अपने में एक चैंलेंज हैं। हालात को मद्देनज़र रखते हुए लोग बहुत ही कंफ्यूज़ है कि घर में होने वाली शादी को कैसे ऑर्गेनाइज करें। जहां सरकार की तरफ से आदेश है कि शादी के कार्यक्रमों में कम से कम भीड़ इकट्ठा की जाए, वहीं,   होस्ट के लिए चंता का विषय यह है कि किन रिश्तेदारों को बुलाया जाएं और किन्हें छोड़ा जाए यह सबसे बड़ी समस्या है। ऐसे में माइक्रो माइक्रो वेडिंग बहुत ट्रेंड हो रही हैं। आईए जानते है इसके बारे में-
 

जानिए क्या है माइक्रो वेडिंग-
कोरोना काल में माइक्रो वेडिंग बहुत ट्रेंड हो रही हैं। इस वैडिंग में दुल्हे और दुल्हन के बेहद करीबी परिवारिक मेंबर ही शामिल होते हैं। जिसकी गिनती केवल 50 मेहमानों की ही होती हैं। जिनके साथ ही सारे फंक्शन बेहद कम गैदरिंग में  ऑर्गेनाइज किए जाते है। आप इसे फॉर्मल, कैजुअल या फिर एक कंबाइन सेलेब्रेशनकह सकते हैं। 


कम बजट है माइक्रो वेडिंग की वजह- 
आम शादियों के मुकाबले माइक्रो वेडिंग बहुत ही कम बजट में हो जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी माइक्रो वेडिंग में रूचि रखते हैं तो आप इसके लिए किसी ऐसी डेस्टीनेशन को सिलेक्ट करें जिसे आप यादगार बना सकें। क्योंकि ये शादी आपके बजट में होगी. तो, आप अपनी फेमस लोकेशन को बुक कर सकते हैं।


माइक्रो वेडिंग को ऐसे बनाएं खास-
माइक्रो वेडिंग बेहद छोटा ऑकेजन है, इसे खास बनाने के लिए आप पारंपरिक स्थानों को चुनने के बजाय, आप अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट, एक सुंदर पार्क या बगीचे को  कुछ विचित्र या फिर थीम सिलेक्ट कर इसे ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। शादी में आप  स्वादिष्ट डिशेज के साथ मेहमानों के लिए एक यादगार मेनू बनाएं। आप संगीत, मेहंदी और हल्थी सेरेमनी के लिए एक भी किसी भी  थीम को सिलेक्ट कर इसे यादगार बना सकते हैं।
 

Content Writer

Vandana