मासी बनने की खुशी में ये सब करती हैं लड़कियां!(Pix)

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2016 - 08:31 PM (IST)

शादी के बाद हर महिला का सपना होता है मां बनना।  प्रैग्नेंट होने की खुशी जितनी मां को होती उतनी ही उनके रिश्तेदारो को भी होती है। इस मौके का इंतजार खासकर महिला की बहन को होता है हो भी क्यों न आखिर वो मासी जो बनने वाली होती है। आज हम आपको कुछ बातें बताएंगे, जो लड़कियां अक्सर करती है जब वो मासी बनने वाली होती है। 

1. बहुत ज्यादा उत्साहित होना

जब उनको पता लगता है कि उनकी बहन मां बनने वाली है तो वो इस बात को सुनकर काफी उत्साहित हो जाती है। एेसे में वो सोचती है कि कैसे आने वाले मेहमान का स्वागत करें। 

2. नर्वस

इस परिस्थिति में लड़कियां काफी नर्वस हो जाती है। उन्हें इसी बात की फ्रिक रहती है कि बेबी ठीक-ठाक हो जाएं।

3. इंटरनेट पर प्रैग्नेंसी के बारे में ढूंढना

प्रैग्नेंसी के बारे में पता लगने पर इसके संबंधित सब कुछ इंटरनेट पर ढूंढती है ताकि उन्हें पता लगे कि वो कौन सी स्टेज पर कैसे अपनी बहन का ख्याल रख सकें।

4. रोकना-टोकना

अपनी बहन का पूरा ख्याल रखना, उनको एेसी चीजों को खाने से रोकना जो उनकी बेबी के लिए नुकसानदायिक हो। इसके अलावा वो अपनी बहन के डाइट का पूरा ध्यान रखती है ताकि बच्चे की ग्रोथ अच्छे से हो। 

5. बेबी के लिए शॉपिंग

अब मासी बनने जा रही है तो आने वाले बेबी के लिए शॉपिंग करना तो बनता है। आप बेबी के लिए खिलौने और कपड़े खरीदती हैं। उस समय बस एक ही ख्याल में मन में आता है कि बेबी के पास सब कुछ बेस्ट होना चाहिए। 

6. प्रैग्नेंसी फोटोशूट

अपनी बहन का फोटोशूट करवा करके हर पल को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं। 

7. बहन की कॉल आने पर उत्साहित होना

प्रैग्नेंसी के आखिरी महीने मेें जब भी आपकी बहन का कॉल आता है तो आप बहुत उत्साहित हो जाती है कि कहीं बेबी पैदा न हो गया हो।

Punjab Kesari