साल 2018: इन 6 अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड ने सभी को किया हैरान

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 12:50 PM (IST)

मॉडर्न समय में हर लड़की खुद को लेटेस्ट फैशन से अप-टू-डेट रखना चाहती हैं। कोई नया ट्रेंड आया नहीं कि लड़कियां झट से उसे अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना लेती हैं। मगर मार्कीट में अजीबो-गरीब ट्रेंड भी देखने को आए दिन मिलते रहते है जिन्हें एक्सरिमेंटल लड़कियां ट्राई करना से कभी नहीं चूकती। अगर बात साल 2018 की करें इसमें एक से बढ़कर एक फैशन ट्रेंड का जलवा देखने को मिला, जिनमें कई अजीबोगरीब ट्रेंड भी आए जिनका क्रेज अधिकतर लड़कियों में दिखा। चलिए आज हम आपको वह अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड्स रिव्यू करवाते है जिन्हें देख आपका सिर भी चकरा जाएगा। 

 

एक्सट्रीम कट आउट जींस

इस जींस का जलवा खूब देखने को मिला जिसे लॉस एंजेल्स के डेनिम ब्रैंड कारमर ने डिजाइन किया। इस जींस में सिर्फ जेब और जिप है। यह जींस पीछे से भी उतनी ही फटी है जितनी आगे से। इस जींस को देख हर कोई हैरान रह गया था, जिसकी कीमत 168 डॉलर यानी लगभग 11 हजार से ज्यादा हैं।  

डेनिम बूट

फेमस पॉप सिंगर जेनिफर लोपेज ने लॉन्ग शर्ट के साथ यह डेनिम बूट्स ट्राई किए जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। इनके यह बूट्स काफी चर्चा में भी रहे। दरअसल, उनके बूट्स ऐसे लग रहे थे मानो उनकी जींस नीचे खिसक गई हो। मगर ऐसा कुछ नहीं था बल्कि बूट्स का डिजाइन की कुछ ऐसा था। सोशल मीडिया पर जेनिफर को अपने इन बूट्स के कारण काफी ट्रोल भी होना पड़ा था। 

गलैंट जैकेट

साल 2018 में अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड की लिस्ट में गलैंट जैकेट का नाम भी शामिल रहा। पॉप स्टार रिहाना पर सात लेयर वाले कोट का क्रेज देखने को मिला। मगर रिहाना के इस कोट को लोगों ने खास पसंद नहीं किया। वहीं, एक बार कैंडल जैनर भी ऐसी रेड कलर की जैकेट में स्पॉट हुई थी। ऐसे में हमारी देसी गर्ल प्रियंका कैसे पीछे रह जाती। उन्हें ब्लैक कलर के इस ओवरसाइज्ड कोट में न्यूयॉर्क की सड़कों पर स्पॉट किया गया था जिस वजह से लोगों ने उनका जमकर मजाक भी उडा़या। 

नेकेड ब्राइडल जंपसूट

इस साल फैशन इंडस्ट्री में नेकेड जंपसूट का ट्रेंड भी खूब देखने को मिला। नेकेड का मतलब स्किन कलर के कपड़ें। नेकेड या न्यूड को ट्रांसपेरेंट्स फैशन भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वैसे तो नेकेड ड्रेसेज का ट्रेंड काफी समय से चल रहा है लेकिन जब इस साल नेकेड ब्राइडल जंपसूट स्पेन की एक मॉडल Cristi Pedroche को पहना देखा गया तो सभी देखकर हैरान रह गए। 

रिप्ड जैकेट

अब तक तो आपने सिर्फ रिप्ड यानी कटी-फटी जींस देखी होगी लेकिन साल 2018 में जैकेट के साथ भी ऐसा एक्सपेरिमेंट देखने को मिला जिसे लोगों को सोच में डाल दिया। खैर, जब लोग फटी जींस को शौक से कैरी कर सकते है तो रिप्ड जैकेट पहनना कौन-सी बड़ी बात है। 


 
ओवरसाइज्ड आउटफिट्स 

पहले तो सिर्फ दीवाज में ओवरसाइज्ड ईयररिंग्स का ट्रेंड देखा गया था लेकिन इस साल ओवरसाइज्ड आउटफिट्स का क्रेज भी लड़कियों के सिर चढ़ बोला। जी हां, बॉलीवुड दीवाज को कई बार ओवरसाइज्ड कपड़ों में स्पॉट किया जा चुका है। 

Content Writer

Sunita Rajput