Vastu Tips: बुधवार को करें इन चीजों का दान, बन जायेंगे सभी बिगड़े काम!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 04:47 PM (IST)

हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी देवी-देवताओं को समर्पित हैं। बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय गणेश जी अतिप्रिय माना गया है। ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से गणेश जी की असीम कृपा मिलती है। बप्पा की कृपा से जीवन की परेशानियां दूर होकर घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का संचार होता हैं। चलिए जानते हैं बुधवार से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

गणेश जी और मां लक्ष्मी की करें पूजा

बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता हैं। ऐसे में इस दिन श्री गणेश का अथर्वशीर्ष का पाठ करके बप्पा को मोदक या लड्डू का भोग लगाएं। इसके बाद धन की देवी लक्ष्मी जी की विधि विधान से पूजा करके  उन्हें गुलाब की माला अर्पित करें। इसके साथ ही खीर का भोग लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि का संचार होता हैं।

PunjabKesari

इन चीजों का करें दान

बुधवार के दिन हरी वस्तुओं का दान करना शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन गरीबों, जरूरतमंदों को मूंग दाल, हरे रंग के कपड़े या फिर सुहागिन महिलाओं को हरी चूड़ियां दान करें। वास्तु अनुसार इससे कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याएं दूर होकर करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग लाकर उबालें। फिर इसमें घी तथा चीनी मिलाकर गाय को खिलाएं। मान्यता हैं कि ऐसा लगातार 5 या 7 बुधवार तक करने से कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। मगर इसके साथ अपनी कारोबार व नौकरी पर दिल लगाकर काम करें।

कार्यों में सफलता पाने के लिए

बुधवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। इसके साथ ही इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनें। आपके पास हरे रंग के कपड़े नहीं हैं तो इस कलर का रुमाल जेब में रख लें। वास्तु अनुसार, इससे काम में आने वाली परेशानियां दूर होकर सफलता के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

बप्पा को 21 या 42 जावित्री अर्पित करें। मान्यता हैं कि इससे आर्थिक परेशानियां दूर होकर आय के नए स्त्रोत बनते हैं।

वास्तुदोष दूर करने के लिए

घर के मेन गेट के अंदर व बाहर की ओर एक ही जगह पर गणेश जी की 2 मूर्तियां लगाएं। इसे इस तरह से लगाएं कि दोनों मूर्तियों की पीठ आपस में मिले। मान्यता है कि इससे घर का वास्तुदोष दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती हैं। इसतरह घर में सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का वास होता है।

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static