शादी के 17 साल बाद रवीना ने बताया आखिर क्यों कि तलाकशुदा बिजनेसमैन अनिल थड़ानी से शादी

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 01:51 PM (IST)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन की शादी को हुए सालों बीत गए हैं उन्होंने अचानक से एक तलाकशुदा  बिजनेसमैन से शादी कर सबको चौका दिया था जबकि उनके अफेयर और शादी की बातें बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से हो रहे थे लेकिन अचानक सब बदल गया और रवीना ने अनिल थडानी को अपना हमसफर चुना, कोई भी इसके पीछे का कारण नहीं जानता था लेकिन शादी के 17 सालों बाद खुद ही रवीना टंडन ने सबको बताया था कि उन्होंने इस शादी के लिए एक शर्त रखी थी वो भी अनिल थडानी के सामने। जब उनके होने वाले पति रवीना की शर्त मानने के लिए राजी हुए तब ही ये शादी हुई थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन अपनी शादी के लगभग 17 साल बाद अपने बिजनसमैन पति अनिल थडानी से शादी करने के असली कारणों के बारे में बताया है। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने अपने खुलासे में ये भी बताया है कि उन्होंने शादी करने के लिए एक शर्त रखी थी, जो उनकी गोद ली गई बेटियां पूजा और छाया से संबंधित था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रवीना जब पहली बार मां बनीं तो उनकी उम्र महज 21 साल थी और उनकी शादी नहीं हुई थी। 

इतने सालों बाद रवीना की जब लोगों को ये शर्त पता चली तो एक्ट्रेस के इस काम की काफी तारीफें भी हुई थी। दरअसल, लोग व रिश्तेदार रवीना को ताने देते थे कि कोई उनसे शादी ही नहीं करेगा क्योंकि वह कुंवारी मां जो बन बैठी हैं वो भी एक नहीं दो बेटियों की। इसलिए उन्हें बस ताने ही मिलते थे कि कोई भी दहेज में तुम्हारे साथ ये बेटियां नहीं ले जाएगा। 

दरअसल, साल 1995 में रवीना ने दो बच्‍च‍ियों को आध‍िकारिक रूप से गोद लिया तब बच्ची पूजा की उम्र 11 साल की थीं और छाया 8 साल की। ये दोनों लड़कियां रवीना के कजिन की ही थी जिनका निधन हो चुका है। उस समय रवीना ने उन्हें गोद लेने का कदम उठाया था हालांकि उस समय ऐसा करना काफी मुश्किल था लेकिन ऐसा फैसला लेकर रवीना ने मिसाल पेश की थी।

अब बताते हैं रवीना की शादी वाली शर्तों के बारे में...

अपनी जिंदगी के 10 सीक्रेट से पर्दा उठाते हुए रवीना टंडन ने इंटरव्यू में कहा था कि, 'मैं उस टाइम तक पूरी तरह सेट नहीं हुई थी लेकिन मेरी हमेशा से एक ही रट थी कि अगर किसी को मुझसे प्यार करना है, तो उसे मुझसे, मेरी लड़कियों, मेरे कुत्तों और मेरे परिवार से प्यार करना होगा।'  रवीना का कहने का मतलब ये था कि उनकी शादी के लिए शर्त यही थी कि वह उस इंसान से शादी करेंगी जो उन्हें प्यार करने के साथ ही साथ उनकी गोद ली गई बेटियों को भी प्यार करेगा। 

बता दें कि अनिल और रवीना, साल 2004 में शादी के बंधन में बंधे। उनके दो बच्चे हैं - बेटी राशा और बेटा रणबीरवर्धन। इस तरह रवीना तीन बेटियों और एक बेटे को मिलाकर 4 बच्चों की मां हैं। हालांकि कि अब वह अपनी दोनों गोद ली बेटियों की शादी कर चुकी हैं।

रवीना आज एक मां, एक बेटी, एक पत्नी और बहू का किरदार बखूबी निभा रही हैं। रवीना के इस फैसले की फैंस भी खूब तारीफ करते हैं कि उन्होंने दो बच्चियों को एक बेहतर लाइफ दी और उसके लिए खुद की शादी की भी इतनी परवाह नहीं की और शर्त रखकर ये बात क्लीयर कर दी कि वह अपनी बेटियों को नहीं छोड़ेगी।


 


 

Content Writer

Vandana