शादी की डेकोरेशन ही वेडिंग कार्ड भी हो खास

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 05:43 PM (IST)

शादी के पलों को यादगार बनाने के लिए लोग एक से एक बढ़िया डैकोरेशन और थीम चुनते हैं। वेडिंग वेन्यू से लेकर वेडिंग आउटफिट्स पर भी खूब खर्च किया जाता है। वैसे तो शादी की तैयारियां कई महीनों पहले ही शुरू हो जाती है लेकिन निमत्रंण पत्र छपते ही इसकी शुरुआत मानी जाती है। अपने संगे-संबंधियो, नाते-रिश्तेदारों और खास दोस्तों को कार्ड देकर भी इस समारोह में शामिल होने का न्योता दिया जाता है। 

वेडिंग कार्ड में फंक्शन और वेन्यू की सारी जानकारी दी गई होती हैं इसलिए यह बहुत खास होते हैं। समय बदलने के साथ-साथ आजकल लोगों में कार्ड डिजाइन करवाने का क्रेज भी बहुत बढ़ गया हैं। सिंपल से निमंत्रण पत्र को बड़ी खूबसूरती के साथ सजा कर खास बनाया जाता है। आपकी शादी भी नजदीक आ रही है तो कुछ डिफरेंट स्टाइल के कार्ड से आप भी आइडिया ले सकते हैं। 


बॉक्स स्टाइल वैडिंग कार्ड

बॉक्स में बंग वैडिंग कार्ड का आजकल खूब ट्रेंड चल रहा है। इसमें अलग-अलग तरह के बॉक्स बने होते हैं जिसमें हर फंक्शन की डिटेल और मिठाइयां या फिर ड्राई फ्रूट रखा जाता है। 

विंटेच स्क्रोल वैडिंग कार्ड

रॉयल थीम की वैडिंग अरेंज कर रहे हैं तो कार्ड भी इसी स्टाइल होना चाहिए। इसके लिए विंटेच स्क्रोल वैडिंग कार्ड बेस्ट हैं। इस तरह के कार्ड को बड़ी खूबसूरती के साथ स्क्रोल करके बनाया जाता है।  

केरीकेचर वैडिंग कार्ड

इस थीम के कार्ड में दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर को कार्टून स्टाइल में बड़ी खूबसूरती के साथ लगाया जाता है।

थीम वैडिंग कार्ड 

शादी के लिए कुछ स्पैशल थीम चुन रखा है तो कार्ड भी उसी के साथ मिलता जुलता बनवाया जा सकता है। आप मोरपंख स्टाइस, टेंपल, बीच, गुलाब या कमल के फूल के थीम भी चुन सकते हैं। 

Content Writer

Priya verma