Wedding Decor: बिना फूलों के इस तरह बनाएं शादी की डैकोरेशन को खास

punjabkesari.in Monday, Mar 26, 2018 - 05:40 PM (IST)

शादी का दिन तो हर किसी की जिंदगी में आता है। हर कोई चाहता है कि उसकी शादी सबके दिलों में एक अलग छाप छोड़ जाएं। इसलिए आज के इस मॉर्डन समय में ज्यादातर लोग डैस्टिनेशन वैडिंग प्लान करते हैं। आजकल लोग वैडिंग डैकोरेशन के लिए लोग नई-नई थीम्स का सहारा ले रहे हैं। वैसे तो ज्यादातर लोग अपनी शादी में फ्लावर डैकोरेशन करवाते हैं लेकिन शादी को खास बनाने के लिए सजावट भी तो हटके होनी चाहिए। फ्लावर डैकोरेशन के पुराने आइडिया को छोड़कर आप नए और यूनिक तरीके से अपनी शादी के डैकेरोशन करवा सकते हैं, जोकि हर मौके को खास बना देंगी। अगर आपकी शादी भी नजदीक आ रही है तो आप यहां से वैडिंग डैकोरेशन के लिए डिफरेंट और बेस्ट आइडियाज ले सकते हैं।
 

इस प्यारे से ट्रक या किसी ओर चीज को भी आप वैडिंग डैकोरेशन का खास हिस्सा बना सकते हैं।

Picture Credit: Shutterdown Photography

आप अपनी शादी की सजावट को रंग-बिरंगी पंतगों से भी खूबसूरत बना सकते हैं।

अगर आप मॉर्डन तरीके से शादी की सजावट करना चाहते हैं तो आप हैंगिग बल्ब से सजावट करें। नाइट वैडिंग के लिए सबसे बेस्ट आइडिया है।

डैकोरेशन कुछ अलग थीम में हो तो शादी में आने वाले मेहमानों को भी अच्छा सरप्राइज मिलता है। ऐसे में आप पिनव्हील से डैकोरेशन करके शादी की सजावट को खास बना सकते हैं।


अगर आप भी वैडिंग डैकोर के लिए नए-नए आइडियाज तलाश कर रहे हैं तो Bird Cages से सजावट कर सकते हैं। इससे की सजावट आपके वैन्यू को विनेटेंज लुक देगी।

Photo Credits: Confetti Films

ट्रैडिशनल तरीके से अपनी शादी की सजावट करना चाहते हैं तो आप कलीरों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप चाहें तो इससे शादी के दूसरें फंक्शन की सजावट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Photo Credits: Happy Flashbacks Photography

वैडिंग का वैन्यू  होटल, किला या किसी पैलेस में हैं तो सजावट के लिए कठपुतलियों का इस्तेमाल करें। इससे आपके वैडिंग वैन्यू को ट्रैडिशनल लुक मिलेगा।

Photo Credits: PixelStory.in

Picture Credit: Devika Narain

गार्डन में मडंप स्टैंड लगवाया हैं तो उसे वैस्टर्न टच देने के लिए छतरी को उलटा लटका सकते हैं।

Picture Credit: Pooja

Punjab Kesari