शादी में Wedding Card भी हो खास

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 11:37 AM (IST)

शादी को यादगार बनाने के लिए लोग मैरिज फंक्शन, आऊटफिट्स और मेहमानवाजी में खूब पैसा खर्च करते हैं। महीनों पहले ही घर की सफेदी और शादी से जुड़ी शॉपिंग का काम शुरू हो जाता है लेकिन शादी-ब्याह के शुभ कार्य की शुरुआत तब मानी जाती है जब शादी के निमंत्रण कार्ड रिश्तेदारों में बंट जाते हैं।

वैडिंग कार्ड के द्वारा ही हम लोगों को विवाह से जुड़े समारोहों की जानकारी देते हैं। कार्ड के साथ ही मिठाई के डिब्बे बांटकर लोगों का मुंह मीठा करवाया जाता लेकिन मॉडर्न समय के साथ वैडिंग कार्ड का स्टाइल भी मॉडर्न होता जा रहा है। अगर आपकी वैडिंग डेट भी नजदीक आने वाली हैं तो आप डिफरैंट स्टाइल कार्ड का आइडियाज यहां से ले सकते हैं।

बॉक्स स्टाइल वैडिंग कार्ड
आजकल इस स्टाइल के वैडिंग कार्ड भी लोगों को खूब पसंद आते हैं। इसमें डिफरैंट स्टाइल बॉक्स के साथ ही वैडिंग कार्ड अटैच होता है, जिस पर सारा वेन्यू दिया जाता है और बॉक्स में मिठाई या ड्राई फ्रूट्स साथ ही दे दिए जाते हैं। 

विंटेच स्क्रोल वैडिंग कार्ड
अगर आप रॉयल और विंटेच स्टाइल वैडिंग कार्ड पसंद करते हैं तो आपको स्क्रोल स्टाइल में कार्ड ट्राई करने चाहिए। अगर आप सिर्फ कार्ड ही बांटना चाहते हैं तो यह बेस्ट रहेंगे।

केरीकेचर वैडिंग कार्ड
आजकल यंगस्टर्स को केरीकेचर (कारटून स्टाइल) वैडिंग कार्ड बहुत पसंद आ रहे हैं। इस तरह के वैडिंग कार्ड में वेन्यू के साथ होने वाला दुल्हा-दुल्हन की कार्टून स्टाइल में खूबसूरत फोटो लगाई जाती है। 

थीम वैडिंग कार्ड 
किसी खास थीम पर वैडिंग कार्ड बनवाना भी अच्छा आइडिया है। आप अपने पसंद के थीम को वैडिंग कार्ड लुक दे सकते हैं। आप चाहे तो टेंपल, बीच, कमल के फूल, मोरपंख या पिकॉक स्टाइल के थीम का चुनाव कर सकते हैं।

खुद तैयार करें क्रिएटिव वैडिंग कार्ड
खुद क्रिएटिव तरीकों से बनाए वैडिंग कार्ड उम्रभर आपकी जिंदगी में यादगार बने रहेंगे। आप डिफरैंट स्टाइल से अपने कार्ड को तैयार कर सकते हैं। आप मोती, सिप्पी, शंख कलरफुल रिबन्स आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

वुडन बॉक्स स्टाइल वैडिंग कार्ड 

अगर आप बिलकुल डिफरैंट स्टाइल वैडिंग कार्ड बनवाना चाहते हैं तो वुडन बॉक्स भी ट्राई किया जा सकता है। वुडन बॉक्स पर खूबसूरत पेटिंग करवा सकते हैं। इसमें आप मिठाई, जूस के डिब्बे, ड्राई फ्रूट्स सजा सकते हैं। यह बाद में भी बहुत काम आ सकेगा।   


- वंदना डालिया 
 

Punjab Kesari