खुद को देना चाहती हैं सेलिब्रिटी वाला लुक तो पहनें स्टाइलिश और कूल साड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 06:39 PM (IST)

साड़ी एवरग्रीन ड्रैस है। शादी-पार्टियों में पहनने के लिए महिलाओं की पहली पसंद ट्रैडीशनल साड़ी ही होती है लेकिन, आजकल टीन एज लड़कियां और कामकाजी महिलाएं भी साड़ी पहनना पसंद कर रही हैं। लेकिन इसका स्टाइल कुछ बदल गया है। आज हम आपको साड़ी पहनने के ऐसे कुछ न्यू स्टाइल बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप खुद को औरों से अलग, कूल और कंफर्टेबल लुक दे सकती हैं-

साड़ी विद ट्राऊजर

इन दिनों साड़ी को ट्राऊजर या जींस के साथ पहनने का काफी ट्रैंड चला है। बॉलीवुड सैलेब्स भी साड़ी को मॉडर्न टच दे रही हैं। वे पैंन्ट और जींस के साथ साड़ी कैरी किए नजर आती हैं। साड़ी को पहनने का ये तरीका काफी आसान है। ट्राउजर के साथ साड़ी पहनने के लिए सबसे पहले आप कॉटन या सिल्क की हल्की साड़ी के लास्ट वाले हिस्से को पकड़ लें और आधे से ज्यादा हिस्से की प्लिट्स बना लें। प्लिट्स को हाथों से अच्छे से जमाएं और सामने की तरफ ट्राऊजर में टक कर लें। फिर साड़ी का पल्ले वाला हिस्सा पकड़कर प्लिट्स बनाएं और उसे जितना नीचे तक रखना चाहती हैं, वहां तक लाकर शोल्डर पर रखें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगी कि साड़ी का कुछ हिस्सा कमर के पास साइड में बचा नजर आएगा। अब उस हिस्से को भी अच्छे से पकड़कर प्लिट्स बना लें और ट्राऊजर के साथ टक कर दें। इस तरह आप साड़ी को इंडो वैस्टर्न टच देते हुए पहन सकती हैं। ट्राऊजर के अलावा लैंगिंग के साथ भी साड़ी पहन सकती हैं।


साड़ी विद कोट

आप चाहें तो साड़ी को ऑफिशियल लुक देते हुए कोट के साथ भी पहन सकती हैं।  ब्लाऊज की जगह कोट के साथ नॉर्मल साड़ी पहन लें। फिर साड़ी के पल्ले को गले में घुमाकर आगे की तरफ ले आएं और बैल्ट से टक कर दें।

साड़ी विद कॉलर शर्ट  

राजस्थान और हरियाणा में आज भी बुजुर्ग महिलाएं लंबी कॉलर शर्ट के साथ साड़ी पहनती हैं।  ये काफी पुराना फैशन है लेकिन इसे मॉडर्न टच देकर आजकल महिलाएं साड़ी को लॉन्ग-शॉर्ट शर्ट और क्रॉप टॉप के साथ कैरी कर रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रैस सोनम कपूर ऐसी साड़ी पहने नजर आई थीं।

साड़ी विद बैल्ट

आजकल साड़ी विद बैल्ट का काफी ट्रैंड है। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस शिल्पा शैट्टी, सारा अली खान, विद्या बालन, करिश्मा कपूर और सोनम कपूर मॉडर्न टच देते हुए साड़ी को बैल्ट के साथ पहन रही हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं। बस नॉर्मल साड़ी पहनकर आप उसके ऊपर अच्छी सी बैल्ट लगा लें। साड़ी को जींस या ट्राऊजर के साथ पहनकर भी बैल्ट लगा सकती हैं। ये आपको काफी क्लासी और फॉर्मल लुक देगी। 

News Editor

Shiwani Singh