Wall Clock Ideas! दीवारों की रौनक बढ़ा देंगे वॉल क्लॉक के ये डिजाइन्स

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 03:33 PM (IST)

खास तरीके से डैकोरेट किया घर हर किसी को पसंद आता हैं। अपने घर की दीवारों को सजाने और समय देखने के लिए हम लोग मार्कीट में मिलने वाली मंहगी-महंगी वॉल क्लॉक लेकर आते हैं, जो न केवल समय बताने में मदद करती है बल्कि घर को अट्रैक्टिव लुक भी देती हैं। जी हां, घर की साज-सजावट का खास हिस्सा घड़ियां भी होती हैं, जिन्हें आप मार्कीट सें ही खरीदकर नहीं बल्कि घर में खुद भी क्रिएटिव तरीके से बना सकते है और दीवारों को खूबसूरत लुक दे सकते है। 

 

 

इन वॉल क्लॉक को आप लिविंग रूम के साथ-साथ बैडरूम में भी लगवा सकते हैं। हमारे घर में कई पुराने जमाने में इस्तेमाल की जाने वाली घड़ियां बेकार पड़ी रहती है लेकिन हम इन बेकार घड़ियों का रीयूज करके वॉल डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे घर को क्लासिकल लुक मिलेगा। आज हम आपको कुछ मॉडर्न और DIY वॉल क्लॉक आइडिया देंगे, जिनसे कुछ टिप्स लेकर आप भी अपने घर की सुनी पड़ी दीवारों को खूबसूरत लुक दे सकते है।

रेट्रो स्टाइल वॉल क्लॉक 
पुराने जमाने में बड़ी-बड़ी और यूनिक स्टाइल की घड़ियों को दीवारों पर लगाया जाता था। इन वॉल क्लॉक से घर काफी खूबसूरत लगता है। मॉडर्न समय में रेट्रो स्टाइल वॉल क्लॉक का खूब ट्रैंड देखा जा रहा हैं। 

 

थीम वाली वॉल क्लॉक 
आप थीम वाली वॉक क्लॉक से भी अपने घर को अट्रैक्टिव लुक दे सकते हैं। आप चाहे तो इन थीम बेस्ड वॉल क्लॉक को खुद तैयार कर सकते है। 
 

 

Content Writer

Sunita Rajput