जनवरी को बनाना है हमेशा के लिए यादगार तो घूम आएं ये 5 जगहें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 02, 2024 - 06:02 PM (IST)

नया साल शुरु हो चुका है। ऐसे में घूमने-फिरने के शौकीन लोग अक्सर इस पूरे महीने में ही ट्रैवलिंग का शौक रखते हैं। घुमक्कड़ अक्सर ऐसी जगहों की तराश में रहते हैं जहां पर जाकर वह अपने वेकेशन्स एंजॉय कर सकें। ऐसे में यदि आप भी जनवरी में घूमने के लिए किसी अच्छी जगह की तराश कर रहे हैं तो आज आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जाकर अपना समय बिता सकते हैं। 

कलिमपोंग 

जनवरी में पश्चिम बंगाल के कलिमपोंग की सैर आप चाहें तो कर सकते हैं। यह सिलिगुड़ी कॉरिडोर से सिर्फ 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां पर जाकर आप बर्फ से ढकी हिमाचल की खूबसूरत चोटियों की सैर कर सकते हैं। कलिमपोंग में मोनेस्ट्री, सिटी और मार्केट भी आप एक्सप्लोर भी कर सकते हैं। 

जयपुर 

राजस्थान की जयपुर आपके घूमने के लिए जनवरी में अच्छी लोकेशन साबित हो सकती है। यहां पर आप सिटी पैलेस, हवा महल, आमेर फोर्ट, नाहरगढ़ की पहाड़ी और जल महल का दीदार कर सकते हैं। घूमने के साथ-साथ आप जयपुर में राजस्थान के स्वादिष्ट पकवानों का स्वाद लेकर अपनी यात्रा और भी खास बना सकते हैं। 

चंबा 

सर्दियों में भी सभी हिमाचल प्रदेश, शिमला और मनाली जैसे शहरों की सैर करते हैं लेकिन जनवरी में चंबा की सैर आपके सफर को और भी यादगार बना सकती हैं। यहां पर आप ट्रैकिंग के दौरान 100 साल पुरानी इमारत, कई मंदिरों, मणिमहेश झील और काला टॉप नेशनल पार्क भी घूम सकते हैं। 

मदुरै 

तमिलनाडु की फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन मदुरै की सैर आप कर सकते हैं। यह जगह जनवरी में घूमने के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। जनवरी में यहां का फेमस मामाल्लापुरम फेस्टिवल आप एंजॉय कर सकते हैं। इसके साथ मीनाक्षी मंदिर के फ्लोट फेस्टिवल में भी इस दौरान आप भाग ले सकते हैं। 

खुजराहो 

सर्दियों में यदि आप नॉर्मल टेम्परेचर वाली जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो खुजराहो में घूम सकते हैं। यहां पर जाकर भव्य मंदिरों से लेकर शानदार वास्तुकला और सनसेट का शानदार नजारा आपका दिल जीत लेगा। 


 

Content Writer

palak