फरवरी महीने में घूम आएं बाली, कम बजट में हो जाएगी प्रकृति की सैर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 06:00 PM (IST)

घूमने फिरने के शौकीन लोग ऐसी जगह की तराश में होते हैं जहां वह कम बजट में ही लुभावने नजारों का आनंद ले आएं। ऐसे में यदि आप भी आने वाली छुट्टियों में कई घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बाली की सैर कर सकते हैं। बाली इंडोनेशिया का सबसे शानदार शहर माना जाता है। यहां की संस्कृति और प्राकृतिक नजारे आपका दिल जीत लेंगे। हालांकि कई लोग सोचते हैं कि उन्हें बाली का ट्रिप महंगा पड़ेगा लेकिन आप सस्ते और कम बजट में ही बाली का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। तो आइए आज आपको बताते हैं कि आप बाली की सस्ते में सैर कैसे कर सकते हैं।

नहीं पड़ेगी वीजा की जरुरत 

बाली घूमने की खास बात यह है कि जहां पर जाने के लिए भारतीयों को वीजा की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप एक महीने तक बिना वीजा के जहां घूम सकते हैं। इस तरह आपका वीजा का खर्चा भी बच जाएगा और आप सस्ते में घूम भी लेंगे। 

इन शहरों की कर सकते हैं सैर 

बाली का दिल कहने वाली कुटा शहर की सैर आप कर सकते हैं। कुटा के आलीशान होटल और ट्रैंडी फैशन आपको बहुत पसंद आएगा। इसके अलावा आप उबुद, पुरा बैसाकी मंदिर, नुसा, आईलैंड, सिडमिन घाटी, कुटा बीच, पुरा तनाह लोट और उलूवातू मंदिर भी देख सकते हैं। 

फरवरी महीना घूमने के लिए रहेगा परफेक्ट

बाली जाने का सबसे अच्छा समय अप्रैल से लेकर अक्टूबर का होता है। इस दौरान मौसम अच्छा होता है और टूरिस्टों की भीड़ भी कम होती है। इसके अलावा यदि आप सस्ते में ट्रिप प्लान करना चाहते हैं तो नवंबर से लेकर फरवरी बिल्कुल परफेक्ट है क्योंकि इस दौरान आपको यहां पर सब सस्ता मिलेगा।

आईलैंड की कर सकते हैं सैर 

बाली की यात्रा के दौरान आप आईलैंड की सैर कर सकते हैं। यहां आस-पास आपको कई सुंदर और कम देखे जाने वाले आईलैंड मिल जाएंगे जिसमें गिली और नुसा आईलैंड बहुत ही पॉपुलर है। यदि आप शांतिपूर्ण, रोमांटिक और नाइटलाइफ को एंजॉय करने के लिए भी यह आईलैंड बहुत अच्छे हैं। यहां बोटिंग के लिए सिर्फ 500-1000 रुपये चार्ज किए जाते हैं। हालांकि यह इस बात पर भी निर्भर होता है कि आप किस आईलैंड की सैर करना चाहते हैं। 

Content Writer

palak