कपिल शर्मा नहीं इस स्टैंड-अप कॉमेडियन ने किया कमाल, Emmy Awards होस्ट करने वाले बने पहले भारतीय

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 05:04 PM (IST)

नारी डेस्क: हास्य अभिनेता वीर दास को 52वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवार्ड का मेजबान (होस्ट) घोषित किया गया है। दास पहले भारतीय हैं जो अमेरिका में आयोजित होने वाले इस वार्षिक पुरस्कार समारोह की मेजबानी करेंगे। पुरस्कार समारोह न्यूयॉर्क सिटी में 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। 

PunjabKesari
वर्ष 2023 में अपने नेटफ्लिक्स स्टैंड-अप स्पेशल ‘वीर दास: लैंडिंग' के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी पुरस्कार जीतने के बाद यह अंतरराष्ट्रीय एमी मंच पर फिर से दास की वापसी है। ‘गो गोवा गॉन' और ‘डेल्ही बेली' जैसी फिल्मों से चर्चा में आए हास्य अभिनेता ने कहा कि वह साथी कलाकारों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने और पुरस्कार समारोह की रात को खुशनुमा और हास्य से परिपूर्ण बनाने के लिए उत्सुक हैं।

PunjabKesari
एक्टर ने  कहा कि अंतरराष्ट्रीय ‘एमी अवार्ड' समारोह में इस बार मेजबान के रूप में लौटना उनके लिए एक बेहद व्यक्तिगत और उत्साहजनक क्षण है। उन्होंने कहा कि एमी पुरस्कार समारोह हमेशा से उत्कृष्टता और दुनिया भर की विविध कहानियों के उत्सव का प्रतीक रहा है। दास ने एक बयान में कहा- ‘‘पिछले साल एमी पुरस्कार जीतने के बाद, मैं इस आयोजन से गहरा जुड़ाव महसूस करता हूं। पुरस्कार समारोह में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए खुद को अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।'' 

PunjabKesari
बता दें कि वीर ने अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के 51वें संस्सकरण में भारत का मान बढ़ाया था। वीर को सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी की श्रेणी में उनके नेटफ्लिक्स शो 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए नामित किया गया था और उनकी इस सीरीज ने एमी पुरस्कार भी अपने नाम किया था।
वीर के शो 'लैंडिंग' की बात करें तो उन्होंने इसका निर्देशन भी खुद ही किया है। इस शो में उन्होंने कॉमेडी के जरिए नागरिक होने के मायने बताए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static