''पंजाब केसरी में तेरी खबर आएगी तो मानूंगा...'' शेफ विकास खन्ना ने सुनाया अपने पिता से जुड़ा मजेदार किस्सा

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 04:05 PM (IST)

मशहूर  शेफ विकास खन्ना को भला कौन नहीं जानता। खाना बनाने के हुनर के साथ- साथ उनकी विनम्रता भी लोगों का दिल जीत लेती है। शेफ विकास खन्ना वो हैं जो आसमान में उड़ते हैं लेकिन पैर हमेशा जमीन पर ही टिके रहते हैं और रहते ये लोगों के दिलों में हैं। वह शेफ,  रेस्तरां मालिक ही नहीं फ़िल्म निर्माता भी हैं। वह मास्टरशेफ़ इंडिया के निर्णायक के रूप में जाने जाते हैं। हाल ही में उनका एक Video बेहद ही चर्चा में चल रहा है।

 

इस वीडियों में शेफ विकास ऋचा अनिरुद्ध के लोकप्रिय शो ज़िंदगी विद ऋचा में अपनी जिंदगी के बारे में बातें करते नजर आ रहे हैं। इस बीच वह अपने पिता बिंदू खन्ना से जुड़ा एक मजेदार किस्स सुनाते हैं। शेफ कहते हैं कि कभी- कभी मेरा आर्टिकल न्यूयॉर्क टाइम में आता था तो पापा को बताता था कि मेरा आर्टिकल आया है तो वह कहते थे पंजाब केसरी में आएगा तब मुझे बताना। इस दौरान शैफ पंजाबी बोलते सुनाई दिए।


विकास आगे कहते हैं- मेरे पिता ने कहा हम बाहर की अखबारों को नहीं मानते , पंजाब केसरी में आर्टिकल आएगा तब मानेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जैसे ही पंजाब केसरी में उनका आर्टिकल तो उनके पिता बेहद खुश हुए और तुरंत इसे अपने फैमिली ग्रुप में भेज दिया। शेफ ने हंसते हुए कहा-  पंजाब केसरी में मेरी खबरें देखकर उन्हें विश्वाश हुआ कि कुछ बन गया हूं।


अमृतसर निवासी दविंदर और बिंदू खन्ना के पुत्र विकास खन्ना की प्रारंभिक शिक्षा सेंट फ्रांसिस स्कूल (अमृतसर) से हुई। उन्होंने अपनी दादी से प्रभावित होकर खाना बनाना शुरु किया।  बचपन में उनकी दादी अमृतसर की एक छोटी सी गली में पराठे बनाती थीं और वह अपनी मां के साथ उसे बेचा करते थे। जब वे 17 साल के थे तब उन्होंने शादियों और पारिवारिक समारोहों की मेजबानी के लिए लॉरेंस गार्डन बैंक्वेट्स खोला। 


शेफ ने 1991 में मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन के एक संघटक वेलकमग्रुप ग्रेजुएट स्कूल ऑफ होटल एडमिनिस्ट्रेशन से स्नातक उत्तीर्ण किया। खन्ना ने भारत में रहने के दौरान ताज होटल्स, ओबेरॉय ग्रुप, वेलकम ग्रुप और लीला ग्रुप ऑफ़ होटल्स के लिए काम किये। विकास खन्ना का अपना रेस्ट्रां जुनून न्यूयॉर्क में है जिसे मिशल्न स्टार से सम्मानित किया जा चुका है। उनकी हाथों से बनाए खाने की दीवानगी इस कदर है कि 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका टूर पर गए थे तो वहां विकास खन्ना को उनके लिए खाना बनाने के लिए चुना गया था
 

Content Writer

vasudha