अनोखा विवाहः मस्जिद में दुल्हन लेगी सात फेरे, पढ़े जाएंगे वैदिक मंत्र

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 04:12 PM (IST)

दुनिया में अलग-अलग थीम, समाजिक संदेश देती हुई बहुत सारी शादियां होती है लेकिन भारत देश में 19 जनवरी को एक बहुत ही अनोखी शादी होने जा रही है। यह शादी अनोखी और खास इसलिए है क्योंकि 19 जनवरी को केरल की मस्जिद में एक हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी होने जा रही है। जी हां, केरल की मस्जिद में एक हिंदू लड़का और लड़की शादी करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी चेरुवल्लि मुस्लिम जमात समिति ने ली है। यह विवाह न केवल भाईचारे का बल्कि आपसी प्रेम और भारती एकता का भी संदेश देती है।

 


समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अनुसार लड़की के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और लड़की के पिता अशोकन का भी निधन हो चुका है। इसलिए जब परिवार के सदस्यों ने हमसे मदद मांगी तो हम पूरी तरह से तैयार हो गए। लड़की की मदद करने के लिए वह उसे शादी में 10 तोला सोना और 2 लाख रुपए उपहार के रुप में देगें। इतना ही नहीं, समिति की ओर से 1 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था भी की गई है। 

 

वायरल हुआ शादी का कार्ड 

शादी का तैयारियां शुरु होने के बाद शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें जानकारी दी गई थी शरत शशि और अंजू की शादी 19 जनवरी को सुबह 11ः30 से 12ः30 के बीच अलप्पुझा की मस्जिद में होगी। सभी मेहमान पहुंचे। 
 

Content Writer

khushboo aggarwal