गोबर के कंडों के उपाय से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, नहीं होगी कभी पैसों की तंगी

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 04:49 PM (IST)

गाय के गोबर को पवित्र और शुद्ध माना जाता है। ज्योतिष एक्सपर्टस की मानें तो गाय के गोबर के कुछ उपाय किये जाएं तो इससे पैसों की तंगी समेत कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है....

वास्तु दोष के लिए

वास्तु दोष के कारण घर में अशांति बनी रहती है। घर के अंदर और बाहर रोजाना गोबार के कंडों का धुंआ किया जाए तो इससे वास्तु दोष खत्म हो जाए तो इससे वास्तु दोष खत्म हो जाता है।

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए

अगर शाम के दौरान दिन ढलते समय गोबर के कंडों को जालकर तिजोरी के आगे घुमाया जाए तो इससे मां लक्ष्मी का वास घर में हमेशा रहता है।

काम में आ रही बाधा हटाने के लिए

गोबर के कंडे को कपूर, बताशे और लौंग के साथ मिलाकर जलाते हुए रुके हुए काम का नाम लेने से काम में आ रही बाधा दूर हो जाती है।

धन वृद्ध के लिए

गोबर के कंडे को पीली सरसों के साथ जलाने से बीमारी पैदा करने वाले ग्रेह दोष खत्म होते हैं और सेहत बेहतर होने लगती है। दवा का असर दिखने लग जाता है।

 पारिवारिक प्रेम के लिए

घर के मंदिर में गोबर के कंडे जलाने के बाद घर के सदस्यों के सिर के ऊपर से घुमाना चाहिए। इससे रिश्तों में प्यार बढ़ता है और कलेश दूर होता है।

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

गोबर के कंडे को काली मिर्च के साथ जलाकर पूरे घर में उसका धुंआ करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सकारात्मकता का संचार होता है।

अगर आप भी ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे हैं तो गोबर के कंडों के इन उपायों को अपना सकते हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur