ऑफिस में बॉस के साथ रहती है अनबन तो आपके काम आएंगे ये टिप्स

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 07:06 AM (IST)

जॉब करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा इंतेजार हफ्ते के आखिरी दिन का होता है। सवाल यह उठता है कि भला ऐसा क्यों! असल में काम के प्रेशर को दूर भगाने के लिए लोग बेसब्री से अपने छुट्टी वाले दिन का इंतेजार करते हैं। मगर कई बार काम करने वाली जगह पर अपने साथ काम करने वाले लोगों या फिर बॉस के साथ कुछ आनाकानी हो जाती है, जिस वजह से दिल करता है बस अब दो-तीन दिनों तक घर या फिर बाहर घूम फिरकर अपना मन बदला जाए। अगर आप भी खुद को किसी ऐसी ही परिस्थिति में फसा पा रहे हैं तो चलिए आज इस प्रॉबल्म से बचने के कुछ आसान तरीके पता करते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर ऑफिस या घर में आपकी अपने आसपास के लोगों के साथ नहीं बनती, तो समझ जाएं कि आपके घर या ऑफिस में वास्तु दोष उत्प्न्न हो चुके हैं। ऐसे में इस समस्या का समाधान निकालने के लिए आप वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ नियमों का पालन कर सकते हैं। जैसे कि...

बॉडी के 7 चक्र

अपने बॉस के साथ अच्छे संबंध बनाने का सबसे आम तरीका है कि आप अपने काम को पूरी ईमानदारी और लगन के साथ पूरा करें। आपका मन काम में अच्छे से लगे इसके लिए सबसे पहले बॉडी में मौजूद 7 चक्रों को स्ट्रांग करें। इन्हें स्ट्रांग करने के लिए आप ध्यान और योग का सहारा ले सकते हैं। आप शारीरिक और मानसिक तौर पर जितने फिट होंगे अपने काम में आपका मन और ध्यान दोनों अच्छे से लगेंगे।

पॉजिटिव एनर्जी लाएगा एक्वेरियम

जॉब में तरक्की और बिजनेस में ग्रोथ के लिए अपने काम करने वाली जगह पर एक्वेरियम रखें। इससे आपके काम करने वाली जगह पर पॉजिटिव एनर्जी की वृद्धि होगी। ऑफिस में सब तरह को लोगों से मिलना पड़ता है, मगर कोशिश करें अपना ज्यादा वक्त पॉजिटिव वाइबस से भरपूर लोगों के साथ स्पैंड करें।

दिन के अनुसार चुने कपड़े

अपने काम और जीवन में खुशियां भरने के लिए वास्तु के अनुसार कपड़े पहनें। अगर आप ऑफिस या काम पर निकलते वक्त दिन के हिसाब से कपड़े पहनकर निकलते हैं, तो आपके ग्रह काफी हद तक शांत रहते हैं। जिससे आपका दिन और बेहतरीन तरीके से व्यतीत होता है।

तो ये थे वास्तु के अनुसार अपनी जॉब और बिजनेस को बेहतरीन बनाने के तरीके... जिन्हें फॉलो करके आप अपने जीवन की समस्त परेशानियां दूर कर सकते हैं। 
 

Content Writer

Harpreet