क्या आपकी जेब में भी नहीं ठहरता पैसा? जानिए कैसे?

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 04:24 PM (IST)

अगर आपके घर और जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं और घर में पैसा नहीं टिक रहा तो आपको जरुरत है वास्तु के कुछ नियम फॉलो करने की। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आपके घर की खोई हुई सभी खुशियां वापिस आ जाएंगी। आइए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स...

आर्थिक समस्या

यदि आप और आपका परिवार लंबे समय से आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहा है तो घर के साउथ वेस्ट कोने में एक भारी-भरकम मेटल की कोई चीज रखें। ऐसा करने से आपको धन प्राप्त करने के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे।

नीला रंग

नीला रंग आपके घर में खुशहाली की लहर ला सकता है। घर की नॉर्थ जोन में किसी न किसी तरह नीले रंग का इस्तेमाल जरुर करें। घर के किसी भी कोने में लाल रंग का इस्तेमाल न करें। ऐसा करना आपके लिए अशुभ साबित होगा।

किचन में डस्टबिन

अगर आप चाहते हैं जीवन में आपको कभी किसी प्रकार की परेशानी न आए, तो रसोई घर में कभी भी डस्टबिन, झाड़ू, वॉशिंग मशीन और मिक्सर गाइंडर न रखें। वास्तु के अनुसार किचन में ये चीजें रखने से घर का वास्तु बिगड़ता है। ऐसा करने से आप जीवन में सफलता दिलाने वाले सभी मौके खो बैठेंगे।

दरवाजों की संख्या

घर में दरवाजों की संख्या हमेशा पॉजिटिव नंबर में रखें यानि 2,4,6 या 8। 3 या फिर 7 दरवाजे होने से घर की आर्थिक स्थिति कभी ठीक नहीं होगी। साथ ही घर के सभी टूटे दरवाजों को जितना जल्दी हो सके ठीक करवा लें। 
 

Content Writer

Harpreet