चकला-बेलन से जुड़ी ये बातें बनती हैं आर्थिक तंगी की वजह

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 05:17 PM (IST)

वास्तु का हम सबके जीवन से विशेष संबंध है। खासतौर पर जब बात घर-गृहस्थी से जुड़ी हो तो रसोई घर में पैदा होने वाले वास्तु दोष बहुत मायने रखते हैं। रसोई घर में पड़ा तवा, चकला-बेलन और अन्य जरुरी सामान वास्तु के अनुसार आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है। चलिए आज बात करते हैं चकला-बेलन के बारे में...

चकला बेलन की सफाई

रात सोने से पहले चकला बेलन अच्छे से धोकर रखना न भूलें। कुछ लोग 1 या 2 दिन छोड़कर इसे साफ करते हैं, मगर ऐसा करना जहां सेहत को नुकसान पहुंचाता है वहीं घर में वास्तु दोष भी पैदा होते हैं।

चकला बेलन आवाज करे तो...

रोटी बेलने पर यदि चकला बेलन आवाज करे तो इससे भी घर में दोष पैदा होते हैं। चकले का इस तरह आवाज करना जीवन में आर्थिक तंगी की वजह बनता है।

चकला-बेलन खरीदने का सही समय

चकला-बेलन खरीदते वक्त भी शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें। अगर लकड़ी का चकला खरीदने जा रहे हैं तो इसे पंचाक, मंगलवार और शनिवार के दिन बिल्कुल न खरीदें। बुधवार का दिन किसी भी तरह का सामान खरीदने के नाते शुभ माना जाता है। ऐसे में कोशिश करें इसी दिन चकला और बेलन खरीदें।

 

रोटी बेलते वक्त आ रही आवाज का जल्द से जल्द समाधान निकालें। अगर दोष चकला-बेलन में हैं तो उसे तुरंत बदलें, नहीं तो रोटी बनाने की जगह भी बदलकर देख सकते हैं।

तो ये थे चकला बेलन से जुड़े कुछ खास तथ्य जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने जीवन से वास्तु दोष दूर रख सकते हैं। 
 

Content Writer

Harpreet