बच्चे को सोते समय लगता है डर तो यहां रख दें मोर पंख

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 12:58 PM (IST)

शास्त्रों में मोर पंख को नौ ग्रहों का मुखिया माना गया है। तभी शायद भगवान श्री कृष्ण भी मोर पंख को अपने मुकुट में लगाकर रखते थे। वास्तु की मानें तो मोर पंख आपके जीवन की कई परेशानियों का हल निकाल सकता है। आइए जानते हैं वास्तु के मुताबिक मोर पंख को आप किस तरह से इस्तेमाल में ला सकते हैं...

अगर बच्चे को लगे डर

अगर आपका बच्चा रात में डरता है, या फिर उसे बुरे सपने सताते हैं तो रोजाना मोर पंख के साथ बच्चे को हवा करें। अगर बच्चा ज्यादा जिद्दी है तो उसके बेड पर या फिर कमरे में कहीं भी मोर पंख रख दें। आपके बच्चे की हर समस्या बहुत जल्द ठीक हो जाएगी।

बुरी नजर उतारने के लिए

मोर पंख का इस्तेमाल बुरी नजर उतारने के लिए भी किया जा सकता है। खासतौर पर नव जन्में बच्चे के सिरहाने अगर आप एक मोर पंख रख दें, तो किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर उस पर नहीं लगेगी।

दुश्मन से मुक्ति

अगर आपको कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा तंग कर रहा है, तो मोर पंख के ऊपर हनुमान जी के सिंदूर से उस व्यक्ति का नाम लिखें, और उसे रात भर मंदिर में भगवान के चरणों के पास रखा रहने दें। बहुत जल्द आपको उस दुश्मन से छुटकारा मिल जाएगा।

अटके हुए काम

अगर देरी से आपका कोई काम लटका हुआ है, काम चाहे जैसा भी हो, व्यापार से जुड़ा या फिर बच्चों की शादी में विघ्न डल रहा हो, एक मोर पंख लेकर राधा-कृष्ण के मंदिर जाएं, राधे-राधे का नाम लेते हुए उस मोर पंख को कृष्ण जी के पास रख दें। आने वाले पूरे 40 दिन यूं ही करें, आपके रुके हुए सभी काम जल्द बन जाएंगे।

तो ये थे मोर पंख से जुड़े कुछ छोटे-छोटे आसान वास्तु टिप्स।

Content Writer

Harpreet