बीमार कर देगा घर की गलत दिशा में पड़ा Electronic सामान

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:56 AM (IST)

ऐसा माना जाता है कि घर में वास्तु दोष का असर तन, मन और धन तीनों को झेलना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से टिप्स बताए गए हैं, जिनका असल मक्सद केवल आपके घर में खुशहाली और बरकत बनाए रखना है। हर घर में इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स मौजूद होते हैं, खासतौर पर टी.वी., फ्रिज और एयर कंडीशनर जैसे उत्पाद तो आजकल हर घर में मौजूद हैं। वास्तु के हिसाब से इन सभी चीजों को रखने के कुछ खास दिशा निर्देश बताए गए हैं। आइए जानते हैं घर में रखें इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स से जुड़े वास्तु टिप्स..

ईशान कोण में नहीं रखने चाहिए इलेक्ट्रॉनिक्स

वास्तु के अनुसार घर की यह दिशा बृहस्पति जी का स्थान माना जाता है, इस दिशा में कुछ भी बिजली से जुड़ा सामान रखने से घर में रहने वाले बुजुर्गों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट आपको इस दिशा में नहीं रखना चाहिए।

टूटे-फूटे इलेक्ट्रॉनिक्स

कुछ लोग पुराने टूटे हुए इलेक्ट्रॉनिक्स को फेंकने की बजाए, इन्हें कमरे के किसी कोने में रख लेते हैं। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। जितनी जल्दी हो सके इन्हें ठीक करवा लें, या फिर फेंक दे। आप स्टोर में भी इन्हें कुछ देर के लिए रख सकते हैं, मगर हर दिवाली को साफ-सफाई करते वक्त इन्हें फेंक देने में ही भलाई होती है।

उलझी हुई तारें

कई बार एक ही जगह पर टी.वी., लैपटॉप और अन्य बिजली से जुड़ी चीजें पड़ी होती है, जितनी चीजें उतनी तारें। अगर तारें आपस में उलझी हुई हैं, तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं हैं। उन तारों की तरह आपकी दिमाग भी हमेशा उलझन में पड़ा रहेगा। ऐसे में तारों को सही ढंग से मैनेज करके ही चीजों को रखें। 

Content Writer

Harpreet