कंघी बना सकती है आपको कंगाल, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 06:18 PM (IST)

कई बार ऐसा होता है कड़ी मेहनत के बावजूद व्यक्ति को जीवन में सफलता नहीं मिल पाती। इसके पीछे की वजह आपके घर में रखे कुछ सामान भी हो सकते हैं चलिए आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताते हैं।

टूटी हुई कंघी

अगर आप टूटी हुई कंघी से बाल संवारते हैं तो यह इस आदत को बदल लें क्योंकि यह धन हानि की वजह बनता है। साथ ही टूटी हुई कंघी का इस्तेमाल आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालता है, जिस वजह से आपका धन दवाइयों पर खर्च होता है।

सूर्यास्त के बाद झाडू लगाना

जिन घरों में सूर्यास्त के बाद झाडू लगाया जाता है वहां लक्ष्मी रहना पसंद करती हैं। इसलिए शाम के वक्त भूलकर भी झाडू नहीं लगाना चाहिए।

नाखून चबाना

उस घर में माता लक्ष्मी कभी भी नहीं आती, जिस घर के सदस्यों में नाखून चबाने की आदत होती है। ऐसा करना बेहद अशुभ माना जाता है।

जूठे बर्तन

रात के खाने के बाद जूठे बर्तनों को बिना साफ किए सो जाने से भी घर की लक्ष्मी नाराज होती है। ऐसे में जरुरी है रोज रात को बर्तन साफ करने के बाद ही आप सोएं।

हाथ-पैर धोकर न सोना

जो व्यक्ति रात के वक्त बिना हाथ-पैर धोए सो जाते हैं, उनके द्वारा किया गया कोई भी काम सफल नहीं होता। खासतौर पर घर में कमाई करने वाले व्यक्ति को जरुर सोने से पहले हाथ-पांव धोकर सोना चाहिए, ताकि घर में कभी पैसों की कमी न आ सके। 

Content Writer

Harpreet