पति-पत्नी के बीच प्यार बनाए रखता है चांदी का मोर, जानिए रखना कहां है?

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 01:05 PM (IST)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हर चीज की अपनी एनर्जी होती है। यह एनर्जी व्यक्ति पर पॉजिटिव और नेगेटिव असर डालती है। मान्यताओं के अनुसार, घर में रखी हर चीज का सुख-समृद्धि से कुछ न कुछ संबंध होता है। यदि यह चीजें सही दिशा में न रखी जाए तो व्यक्ति को नुकसान भी हो सकता है। वहीं इसके विपरित कुछ चीजों को घर में रखना शुभ भी माना जाता है, इन्हीं शुभ चीजों में से एक है चांदी का मोर। हिंदू धर्म में चांदी को बहुत ही शुभ माना जाता है और मोर देवताओं का प्रिय पक्षी है। ऐसे में चांदी से बना मोर घर में रखने से पॉजिटिविटी आती है। तो चलिए आज आपको बताते हैं चांदी का मोर घर में रखने के फायदे।

वैवाहिक जीवन रहेगा खुशहाल

यदि आपके शादी शुदा रिश्ते में कड़वाहट रहती है तो घर में जोड़े के रुप में चांदी का मोर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार और शांति का संचार करता है।  

PunjabKesari

नेगेटिविटी होगी दूर 

घर में इसे रखने से नेगेटिविटी दूर होती है और सुख-समृद्धि का संचार होता है। ड्राइंग रुम में इसे रखने से व्यक्ति का दुर्भाग्य भी दूर होता है और व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है। 

पूजा घर में रखें 

पूजा-पाठ में चांदी का इस्तेमाल करना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में घर के मंदिर या फिर पूजा स्थल में शांत अवस्था में बैठे हुए चांदी के मोर को रखें। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपको पूजा का दोगुना फल मिलेगा। 

सिंदूर की डिब्बी में 

चांदी को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है ऐसे में शादीशुदा महिलाओं को चांदी के मोर को डिबिया में सिंदूर में रखना चाहिए। इससे उन्हें अखंड सौभाग्य का वरदान मिलेगा।  

PunjabKesari

आर्थिक तंगी होगी दूर 

यदि आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता या फिर घर में पैसे की दिक्कत है तो चांदी का नाचता हुआ मोर घर में रखें। मान्यताओं के अनुसार, यह आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलवाने में मदद करता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static