घर का सुख चैन छीन सकती हैं ये चीजें, Vastu नियमों को न करें नजरअंदाज

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 02:12 PM (IST)

घर में रखी हुई चीजें व्यक्ति के जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव डालती हैं। इन्हीं चीजों से घर में पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का संचार बढ़ता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में इन चीजों को रखने के कुछ नियम बताए गए हैं। यह चीजें आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकती हैं। इसके अलावा घर के वास्तु दोष का कारण भी बन सकती हैं। घर में वास्तु दोष होने के कारण सुख-चैन भी चीन सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कौन सी चीजें है जो घर पर नेगेटिव प्रभाव डालती हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में....

सुगंधित इत्र 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी रात को सुगंधित चीजें जैसे परफ्यूम, इत्र का प्रयोग नहीं करना चाहिए। तेज सुंगधित इत्र घर में नेगेटिव एनर्जी को बढ़ावा देते हैं। इनसे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ सकती है। 

PunjabKesari

न रखें घर में अंधेरा 

घर में कोई भी जगह पर ज्यादा दिनों तक अंधेरा नहीं रखना चाहिए। ज्यादा दिनों तक इन जगहों में अंधेरा रखने से वास्तु दोष बढ़ता है और घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है। 

पूजा पाठ 

माना जाता है कि यदि घर में यदि रोजाना पूजा-पाठ न हो तो भी नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। घर में रोजाना पूजा-पाठ, नियमित रुप से मंत्र जाप, दीपक जलाने से नेगेटिव एनर्जी जा सकती है। 

PunjabKesari

साफ हो घर 

यदि घर साफ न हो तो भी घर में नेगेटिव एनर्जी आने लगती है। इसलिए अपने घर को हमेशा साफ रखें। 

नेगेटिव एनर्जी के घर में संकेत 

. यदि घर में बिना किसी बात का बार-बार परिवार वालों में मतभेद हो रहा है, या फिर कोई घर का व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ रहा है तो नेगेटिव एनर्जी बढ़ सकती है। 

PunjabKesari

. यदि आप घर के अंदर हर समय अपने आप को थका हुआ, प्रेरणारहित और भ्रमित महसूस करते हैं तो यह भी घर में नेगेटिव एनर्जी का ही संकेत हो सकता है। 

. घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए आप रोजाना घर में घंटी और शंख बजाएं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static