इन जगहों पर न रखें लाफिंग बुद्धा, आ सकती है Negativity

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 01:19 PM (IST)

कुछ लोग साज-सजावट के तौर पर घर में लाफिंग बुद्धा रखते हैं। सजावट के तौर पर इस्तेमाल होने वाला इस लाफिंग बुद्धा को वास्तु के अनुसार, भी बहुत ही पवित्र माना जाता है। घर में इसे रखने से भाग्य, धन और समृद्धि में वृद्धि होती हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में जहां पर यह रखा हो वहां हमेशा खुशियां आती हैं और धन-धान्य की बढ़ोतरी होती है। लेकिन कुछ लोग घर में इसे रखने से पहले ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसके कारण नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है और दरिद्रता आती है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि वास्तु के अनुसार, इसे घर में कहां पर नहीं रखना चाहिए। 

जमीन पर न रखें 

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति बहुत ही पवित्र मानी जाती है। इसलिए इसे कभी भी जमीन के ऊपर नहीं रखना चाहिए। यहां पर मूर्ति रखने से व्यक्ति को अशुभ फल मिलता है। मूर्ति को हमेशा ऊंची जगह पर ही रखना चाहिए। 

PunjabKesari

जूतों के पास 

यह मूर्ति कभी भी जूते वाले रैक के पास भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसी जगह पर यह मूर्ति रखनी से नेगेटिविटी आती है और घर में दरिद्रता का वास होने लगता है।

बाथरुम या किचन 

घर के बाथरुम या किचन में भी यह मूर्ति नहीं रखनी चाहिए। इन जगहों पर इसे रखने से घर में कलह कलेश  बढ़ता है। 

PunjabKesari

बिजली उपकरणों के पास 

यह मूर्ति बिजली के उपकरणों के पास भी बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए। बिजली उपकरणों से निकलने वाली ऊर्जा के कारण इस मूर्ति की नेगेटिविटी बढ़ा सकती है। 

मुख्य द्वार पर रखें 

इस मूर्ति को रखने की सही दिशा मुख्य द्वार के सामने मानी जाती है। इसके अलावा घर की पूर्व दिशा में इसे रखने से पॉजिटिविटी आती है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static