कर्ज से मिलेगा छुटकारा मां लक्ष्मी होगी मेहरबान, इन Vastu Tips का जरुर करें पालन

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 03:01 PM (IST)

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसके घर में पैसे की कभी भी कोई कमी न हो, मां लक्ष्मी की हमेशा जिंदगी में कृपा बनी रहे परंतु कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी घर में पैसा नहीं टिक पाता। इसके अलावा परिवार के सदस्यों की तरक्की भी रुकने लगती है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, घर में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति की तरक्की और सुख-समृद्धि रुकने लगती है। इस शास्त्र में धन के आगमन के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। इन नियमों को अपनाने से जीवन में खुशियां आती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ नियम जो आपको कर्ज से मुक्ति दिलवाएंगे...

मां लक्ष्मी की ऐसी मुद्रा 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, घर या फिर ऑफिस में मां लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा लगानी शुभ मानी जाती है। इसके अलावा दोनों हाथी ऊपर की ओर सूंड उठाए हों। माना जाता है कि ऐसी प्रतिमा घर में लगाने से पैसे की कमी नहीं होती। 

तिजोरी वाले कमरे में करवाएं ऐसा पेंट 

जिस कमरे में आपने तिजोरी रखी है वहां क्रीम कलर का पेंट करवाएं। इस कलर का पेंट करवाना शुभ माना जाता है मान्यताओं के अनुसार, इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और घर में धन का आगमन भी बढ़ने लगता है। 

न छोड़ें झूठे बर्तन 

रात में कभी भी झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए। माना जाता है कि रात में झूठे बर्तन छोड़ने से पैसे की हानि होती है और व्यक्ति के जीवन में पैसा आना रुकने लगता है। 

प्लास्टिक के पौधे 

घर में कभी भी प्लास्टिक के पौधे नहीं लगाने चाहिए। माना जाता है कि ऐसे पेड़-पौधे घर में लगाने से घर में दरिद्रता आती है और नेगेटिव एनर्जी का संचार बढ़ता है।

खुशहाली का होगा वास 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, पहली रोटी हमेशा गाय के लिए और आखिरी रोटी कुत्ते के लिए जरुर निकालनी चाहिए। इससे मां लक्ष्मी खुश होती हैं और घर में खुशहाली आती है। 

 

.
 

Content Writer

palak