इस जगह रखा Laughing Buddha खड़ी करेगा समस्या, झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2023 - 05:57 PM (IST)

बहुत से घरों में लॉफिंग बुद्धा रखा होता है। यह सिर्फ घर की सुंदरता ही नहीं बढ़ाता बल्कि वास्तु के अनुसार, भी इसे घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। इस शास्त्र के अनुसार, यहां पर लॉफिंग बुद्धा होता है वहां पर कभी भी धन की कमी नहीं होती। ऐसी जगह में हमेशा धन-धान्य में बढ़ोतरी होती रहती है लेकिन कई बार लॉफिंग बुद्धा रखते समय घर के लोग कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसके कारण घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है और दरिद्रता आने लगती है। तो चलिए आपको बताते हैं लॉफिंग बुद्धा रखते समय किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है....

किचन या बाथरुम में न रखें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, लॉफिंग बुद्धा कभी भी बाथरुम या फिर किचन में नहीं रखना चाहिए। इन जगहों पर इसे रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी और बैड लक बढ़ता है।

जूते के रैक के पास 

यह मूर्ति कभी भी जूते के रैक के पास भी नहीं रखनी चाहिए। यहां पर इसे रखने से अशुभ फल मिलता है और घर में दरिद्रता आती है।

बिजली उपकरणों के पास 

वास्तु के अनुसार, इसे कभी भी किसी बिजली उपकरण के पास भी नहीं रखना चाहिए। यहां पर इसे रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी पैदा होती है और घर के सदस्यों पर बुरा असर पड़ता है।

जमीन पर न रखें 

यह मूर्ति बेहद ही पवित्र मानी जाती है इसलिए इसे कभी भी जमीन पर नहीं रखना चाहिए। इससे अशुभ फल मिलता है। मूर्ति को हमेशा ऊंचे स्थान में ही रखें। 

खुद से न खरीदें मूर्ति 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी लॉफिंग बुद्धा अपने पैसों ने नहीं खरीदना चाहिए। माना जाता है कि अपने पैसों से खरीदा लॉफिंग बुद्धा शुभ फल नहीं देता। यह घर में आर्थिक समस्याएं खड़ी कर सकता है।    

Content Writer

palak