शनि की महादशा सुधारेगी घोड़े की नाल, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 02:33 PM (IST)

वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं, जिन्हें घर में लगाना शुभ माना जाता है। उन्हीं चीजों में से एक है घोड़े की नाल। यह बहुत ही शुभ और मंगलकारी मानी जाती है। मान्यताओं के अनुसार, इससे नजर दोष से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। घोड़े की नाल लगाने से परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और जीवन में आने वाले सुख-दुख बाधाएं दूर होती है परंतु इसे घर की किस दिशा में लगाना चाहिए। आज आपको इस बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं.....

शनि के महादशा होगी दूर 

वास्तु के अनुसार, शनि के अशुभ प्रभावों को यदि आप दूर करना चाहते हैं तो एक कटोरी सरसों के काले घोड़े की नाल डालकर शमी के पेड़ के नीचे रख दें। ऐसा माना जाता है कि इससे शनि की महादशा से छुटकारा मिलता है। 

उत्तर या पूर्व दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घोड़े की नाल को घर के उत्तर या फिर पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे धन-सुख, सौभाग्य बढ़ता है।

घर के मुख्यद्वार पर लटकाएं

यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती तो घोड़े की नाल को घर के मुख्यद्वार पर लटकाएं। इससे धन संबंधी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।  

धन के साधन बढ़ेंगे 

मान्यताओं के अनुसार, ऑफिस में काले घोड़े की नाल लगाने से धन के स्त्रोत बढ़ते हैं और व्यापार में तरक्की होती है।

नेगेटिविटी होगी दूर 

काले घोड़े की नाल लगाने से नेगेटिविटी दूर और घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। मान्यताओं के अनुसार, काले घोड़े की नाललगाने से धन, सुख-सौभाग्य बढ़ता है और धन में बरकत होती है। 

Content Writer

palak