Haldi Upaye: हल्दी से कर लिए ये उपाय तो घर में जमकर बरसेगा पैसा!

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 11:36 AM (IST)

भारतीय किचन में ऐसे कई मसाले होते हैं जिनको हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इन्हीं में एक है हल्दी, हल्दी को कई धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा आयुर्वेद में भी हल्दी को बहुत ही लाभकारी औषधि माना जाता है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, आप हल्दी का इस्तेमाल कई उपायों में कर सकते हैं। इसके टोटके न सिर्फ किस्मत खोलने बल्कि नजर दोष दूर करने में भी बहुत ही फायदेमंद होते हैं। कुंडली में गुरु की स्थिति को मजबूत करने के लिए हल्दी को बहुत ही प्रभावी माना जाती है। हल्दी की गांठ आपके घर में पैसे की बरसात भी कर सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ अचूक उपाय जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत कर देंगे। 

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

मान्यताओं के अनुसार, हल्की की गांठ पर लाल कपड़ा बांधकर उसे अपने घर की पैसे वाली तिजोरी में रखें। रोज सुबह शाम इसकी पूजा करें। इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । 

PunjabKesari

कुंडली में गुरु ग्रह होगा मजबूत 

यदि आपके कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत है तो इससे गुरुवार के दिन हल्दी और चने का दान करें। इससे आपकी कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होगा। इसके अलावा लक्ष्मीनारायण की पूजा जरुर करें। इससे गुरु की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। 

कार्य में आ रही बाधा होगी दूर 

यदि आपके कार्य अच्छे से पूरा नहीं हो पाता या कोई बाधा आ रही है तो आप गणेश जी के गले में हल्दी की माला डालें। इससे कार्य में आने वाली किसी भी तरह की बाधा या परेशानी दूर होगी। 

PunjabKesari

जीवन में आएगी खुशहाली और समृद्धि 

जब भी आप घर के बाहर जाएं तो हल्दी का टीका लगाएं। इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली रहेगी। 

जल्द होगी शादी 

यदि आपकी शादी में रुकावट आ रही है तो रोज भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को एक हल्दी चुटकी चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आपकी शादी जल्दी होगी और शादी में आ रही रुकावट भी दूर होगी। 

अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा 

यदि आपका पैसा अटका हुआ है तो कुछ चावलों के दानों को हल्दी में मिलाकर रंग लें। फिर इन चावल के दानों को लाल कपड़े में बांधकर एक कपडे़े में रख लें। इस उपाय को करने से आपका अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static