घर में सुख-समृद्धि लाएगा Fish Aquarium, आशियाने में नहीं रहेगी किसी चीज की कमी

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 12:45 PM (IST)

घर की साज-सजावट हर कोई अलग-अलग तरीके से करता है। कई लोग घर को आर्टिफिशियल फूलों से सजाते हैं तो कई लोग घर में फिश एक्वेरियम रखकर आशियाने को एक यूनिक लुक देते हैं। वास्तु शास्त्र में मछली घर में लाना और फिश एक्वेरियम सही दिशा में रखना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, मछली घर में समृद्धि और आजीविका को बढ़ाती है। यदि एक्वेरियम घर में सही दिशा में न रखा जाए तो इससे नुकसान भी हो सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं एक्वेरियम से जुड़े वास्तु टिप्स...

घर में होगा पॉजिटिविटी का वास 

मान्यताओं के अनुसार, घर में बहते पानी की आवाज से पॉजिटिविटी आती है। घर में एक्वेरियम रखने से पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है। ऐसा माना जाता है कि यदि एक्वेरियम सही दिशा में रख जाए तो सौभाग्य बढ़ता है। 

PunjabKesari

धन करता है आकर्षित 

सही दिशा में यदि एक्वेरियम रखा जाए तो इससे घर की आर्थिक स्थिति सुधरती है और पैसा भी आकर्षित होता है। मछलियों को हिलते हुए देखने से दिमाग भी तरोताजा होता है। घर में मछलियों को रखना शुभ माना जाता है। 

इस रंग की मछलियां होती है शुभ 

मछली के रंग का भी वास्तु के अनुसार, अलग महत्व होता है। सफेद और सुनहरे रंग की मछली सौभाग्य का प्रतिनिधित्व करती है। मछली के रंगों और एक्वेरियम की सजावट शांति की भावना पैदा करती है। गहरा रंग नीला, काला और ग्रे पानी से जुड़ा है। इसलिए  यह घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करती हैं। घर की नेगेटिविटी बढ़ाने के लिए आप एक्वेरियम में काली सुनहरी मछली रख सकते हैं। 

PunjabKesari

यह दिशा होती है शुभ 

एक्वेरियम में घर की उत्तर, पूर्व या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है। इसके अलावा आप मछलियों को एक्रेलिक या फिर कांच के एक्वेरियम में रख सकते हैं। 

यहां न रखें एक्वेरियम 

फिश एक्वेरियम किचन या फिर बेडरुम में नहीं रखना चाहिए। यहां पर एक्वेरियम रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी आती है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static