इस रंग की Fengshui Cat लाएगी खुशहाली, जानें रखने की सही दिशा

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 04:43 PM (IST)

वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई शास्त्र का भी खास महत्व बताया गया है। फेंगशुई में भी ऐसे कई नियम बताए गए हैं जो घर में सुख-समृद्धि लेकर आते हैं। इस शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का उल्लेख भी किया गया है जिन्हें घर में रखने से पॉजिटिविटी आती है, इन्हीं चीजों में से एक है फेंगशुई कैट। इसे घर में रखने से करियर और कारोबार में तरक्की मिलती है। लेकिन इसे घर में कहां रखना चाहिए आज आपको इस बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं। 

फेंगशुई कैट को फायदे 

इस शास्त्र की मानें तो फेंगशुई कैट को एक संकेत देने वाली बिल्ली कहते हैं। इस बिल्ली को घर में रखने से पॉजिटिविटी आती है। फेंगशुई के अनुसार भी इसे बहुत ही शुभ माना जाता है। वैसे यह बिल्ली देखने में एक शोपीस की तरह होती है लेकिन घर में इसे रखने से सुख-समृद्धि, सौभाग्य और धन का आगमन होता है।

उत्तर पूर्व दिशा

इस कैट को उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार, सौभाग्य की प्राप्ति के लिए हरे रंग की कैट को उत्तर-पूर्व दिशा में रखें।  

लव लाइफ रहेगी अच्छी 

यदि आप चाहते हैं कि आपकी लव लाइफ अच्छी रहे तो घर में लाल रंग की फेंगशुई कैट रखें। इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना शुभ माना जाता है। 

आर्थिक तंगी होगी दूर 

यदि आपके जीवन में किसी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो सुनहरे रंग की कैट अपने ऑफिस में रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी।

 बढ़ेगी धन-दौलत 

यदि आप घर में खुशहाली और धन-दौलत को बढ़ाना चाहते हैं तो नीले रंग की फेंगशुई कैट घर में रखें। इस कैट को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें। यह दिशा भगवान कुबेर की मानी जाती है।


 

Content Writer

palak