पक्षियों और जानवरों का पेट भरने से चमकेगी सोई हुई किस्मत, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2023 - 02:11 PM (IST)

जैसे इंसान को खाने की जरुत होती ही वैसे ही पक्षियों के लिए भी खाना जरुरी होता है। परंतु इंसान तो भूख लगने पर खुद खाना खा लेता है लेकिन बिचारे पक्षी और जानवर तड़पते रहते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो पशु-पक्षियों और जानवरों का दाना डालना पुण्य का काम माना जाता है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कौन से पक्षी को दाना डालना शुभ रहेगा.... 

गाय को खिलाएं चारा 

मान्यताओं के अनुसार, नवग्रहों को शांत करने के लिए गाय की बहुत ही अहम भूमिका बताई गई है। गो माता को चारा खिलाने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होकर भक्तों को मानसिक शांति और सुखमय जीवन का वरदान देती हैं। इसके अलावा कुंडली में बुध ग्रह को शांत करने के लिए भी गाय को हरा चारा खिलाना शुभ माना जाता है। 

बिल्ली दूर करेगी बैडलक

बिल्ली को खाना खिलाने से व्यक्ति पर किसी भी तरह के जादू का असर कम होता है। इसके अलावा जीवन में राहु के अशुभ प्रभाव के कारण परेशानियां आ रही हैं तो वह भी दूर होती है। बेडलक दूर करने के लिए भी बिल्ली को खाना खिलाना शुभ माना जाता है। 

चींटियां लाएंगी सौभाग्य 

मान्यताओं के अनुसार, यदि काली चींटियों को चावल में चीनी मिलाकर खिलाएं तो इससे व्यक्ति का सौभाग्य बढ़ता है इसके अलावा परिवार में सुख-शांति और समृद्धि भी बढ़ती है। 

पक्षियों को डालें दाना

अच्छे करियर और स्वास्थ्य  के लिए पक्षियों को दाना डालना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे कुंडली में राहु-केतू की महादशा भी सुधरती है। 

कुत्ते को खिलाएं रोटी 

कुत्ता पालने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और कभी भी घर को बुरी नजर नहीं लगती। इसके अलावा कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि दोष, शनि की साढ़ेसाती, शनि ढैय्या भी दूर होती है। इसके अलावा कार्य में आ रही परेशानियां और बाधाएं भी कुत्ते को रोटी खिलाने से दूर होती है।


 

Content Writer

palak