घर की हवा शुद्ध करेगा यह पौधा, आशियाने में होगा Positive Energy का संचार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 02:44 PM (IST)

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में लगे पेड़-पौधे सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ पॉजिटिविटी भी लेकर आते हैं। इन्हें घर में लगाने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और माहौल भी पॉजिटिव बनता है। लेकिन यदि इन पौधों को वास्तु में बताए गए नियमों के मुताबिक न लगाया जाए तो घर आर्थिक समस्याएं या कुछ बुरे परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। इन्हीं पौधों में से एक है बोनसाई का पेड़। बोनसाई का पौधा दिखने में सुंदर और आकर्षक होते हैं परंतु वास्तु के अनुसार, इसे घर में लगाने से क्या-क्या फायदे होते हैं आज आपको इस बारे में बताएंगे। 

घर में आएगी शुद्ध हवा 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, घर में बोनसाई को पौधा लगाने से हवा शुद्ध रहती है। घर में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकलते हैं। इस पौधे को घर में लगाने से पॉजिटिविटी आती है।  

PunjabKesari

स्वास्थ्य रहेगा ठीक 

इस पौधे को घर में लगाने से व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक रहता है। ऐसा माना जाता है कि यह पौधा घर में लगाने से परिवार के सदस्यों का बीमारियों से बचाव होता है। यह घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है।  

बढ़ता है आत्मविश्वास 

यदि कोई व्यक्ति किसी चीज में सही निर्णय नहीं ले पाता या फिर निर्णय लेने के बाद पछताता है तो उसे भी घर में इस पौधे को लगाने की सलाह दी जाती है। यह पौधा आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करता है। 

PunjabKesari

मन रहेगा शांत 

इस पौधे को घर में लगाने से गुस्से पर कंट्रोल रहता है और मन शांत रहता है। जिन लोगों को बहुत गुस्सा आता है उन्हें इस पौधे को अपने घर में लगाना चाहिए।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static