घर की इन दिशाओं में रखा धन हो जाएगा छूमंतर, बजट भी जाएगा गड़बड़ा!

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 05:25 PM (IST)

भारतीय महिलाएं पति से बचाए पैसों को आटे-दाल के डिब्बे, अलमारी या किसी सीक्रेट जगह पर छिपाकर रख देती हैं। मगर, वास्तु के अनुसार, कुछ दिशाएं व जगह ऐसी होती हैं, जहां भूलकर भी पैसे नहीं रखने चाहिए। गलत दिशा में रखा धन ना सिर्फ आर्थिक बल्कि कई परेशानियां की वजह बन सकता है। अगर आप भी मंगल और लाभ चाहती हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार बताई गई दिशा में ही धन और आभूषण रखें। चलिए आपको बताते हैं धन रखने की सही दिशा, 

इस दिशा में भूलकर भी ना रखें धन

वास्तु के अनुसार, कभी भी घर की दक्षिण-पूर्व के बीच वाले हिस्से में धन नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे धन घट जाता है। ऐसे में अगर आपने तिजोरी या अलमारी इस यहां रखी है तो उसकी जगह बदल दें। वहीं भूलकर भी यहां पैसे ना छिपाएं।

आर्थिक नुकसान की वजह बनती है यह दिशा

दक्षिण दिशा में धन रखने से ना सिर्फ उसकी बढ़ोतरी रूक जाती है बल्कि इससे कुछ अनर्थ भी हो सकता है। ऐसी दिशा में अक्सर गलत तरीके से कमाया धन रखा जाता है।

बजट में हो सकती है गड़बड़

वास्तु के अनुसार, घर की पश्चिम और उत्तर दिशा के पैसे रखने से बजट में गड़बड़ी हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम दिशा में धन और आभूषण रखने से नेगेटिव एनर्जी आती है।

धन रखने से सही दिशा

वास्तु के अनुसार, धन हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए क्योंकि इस दिशा के स्वामी भगवान कुबेर है। इसके अलावा उत्तर और पूर्व की दिशा में धन रखने से भी उसमें हमेशा बढ़ोतरी होती है।

तिजोरी रखने की सही दिशा

वास्तु के अनुसार, तिजोरी, अलमारी या धन रखने की चीजों को पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे धन भी बढ़ता है और सकारात्मक ऊर्जा भी आती है।

Content Writer

Anjali Rajput