उत्तराखंड में मिलेगा गोवा जैसा नजारा, ले सकेंगे फ्लोटिंग हट का मजा

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 11:10 AM (IST)

अक्सर लोग घूमने का प्लान बनाते समय गोवा या ऐसी ही किसी जगहें के बारे में सोचते हैं। वीकेंड को यादगार बनाने के लिए ज्यादातर लोग समुद्र किनारे, झील या पहाड़ों पर जाना पसंद करते है। अगर आपको यह दोनों एक साथ देखने को मिल जाए तो। एेसी जगह के बार में आज हम आपको बताएंगे। वह है उत्तराखंड। यहां की सरकार ने राज्य पर्यटन बढ़ाने के लिए कई ऐसे कदम उठाए हैं, जिसके कारण आप यहां पर गोवा जैसे नजारों का मजा ले सकते है। अगर आप भी बना रहें है वीकेंड का प्लान तो यह जगहें आपके लिए एकदम बेस्ट है।

उत्तराखंड में मौजूद टिहरी झील का मजा लेने तो वैसे भी कई टूरिस्ट आते है लेकिन अब इसे अलग पहचान दिलाने के लिए नए-नए प्रयोग किए गए है। इसे और भी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए इसमें फ्लोटिंग हट् को उतारा जा रहा है। इसके लिए पहली बार नॉर्थ इंडिया में पहली बार यूपी निगम द्वारा 20 हाउस बोट का निर्माण कराया गया है। इन बाट्स में पर्यटकों के खान-पान से लेकर रहने तक सुविधा का इंतजाम किया गया है।

यह सभी हट्स एक हाउस बोट की तरह टिहरी झील में तैरेंगी। टिहरी बांध के चारों और फैली इस टिहरी नदी के जरिए अंतर्राष्ट्रीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा इस नदी में टूरिस्टोंकी  संख्या बढ़ाने के लिए यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स बोटिंग, मोटर स्कीइंग, राफ्टिंग को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

 

Punjab Kesari