आखिर कब रूकेंगे अपराध... घर में घुसकर दिखाई बंदूक फिर किया गैंगरेप

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 02:52 PM (IST)

हाथरस, बलरामपुर की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बलात्कार की रोज नई घटनाएं सामने आ रही हैं। वहीं, हाल ही में उत्तर प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर लगता है कि अब लड़कियां घर में भी सुरक्षित नहीं है।

उत्तर प्रदेश में एक और घिनौना अपराध

दरअसल, उत्तर प्रदेश, कानपुर देहात जिले में 2 युवकों ने घर में घुसकर लड़की के साथ बलात्कार किया। जिले के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि डेरापुर थाना क्षेत्र की ये घटना एक हफ्ते पुरानी है लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी रविवार सुबह मिली।

घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया गैंगरेप

पीड़िता का आरोप है कि जब वो घर में अकेली थी तब 2 युवक बंदूर की जोर पर घर में घुस आए। इसके बाद उन्होंने लड़की को डराकर इसके साथ घिनौना अपराध किया। इसके बाद उन्होंने पीड़िता को धमकाया कि अगर उसने किसी को कुछ कहा तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।

पुलिस कर रही कार्यवाही

पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की है लेकिन अभी तक कोई आरोपी पकड़ा नहीं गया। आरोपियों को पकड़ने की जिम्मेदारी स्वाट टीम को भी सौंपी गई है। इस वारदात में एक पूर्व ग्राम प्रधान भी शामिल है। पुलिस मामले की कार्रवाई कर रही है।

इस मामले को सुनने के बाद तो यही लगता है कि अब लड़कियां घर में सुरक्षित नहीं है क्योंकि समाज में छिपे इन भेड़ियों को ना ही तो पुलिस और ना ही कानून को डर रह गया है। अगर महिलाओं के साथ होने वाले अपराध ऐसे ही सामने आते रहे तो वो दिन दूर नहीं माता-पिता ऐसी घटनाओं से डरकर बेटियों को कोख में ही मारने लगेंगे।

ये वक्त है ऐसे दरिंदरों के लिए सख्त कानून बनाने का, ताकि महिलाओं के साथ होने वाली इन घटनाओं को रोका जा सके।

Content Writer

Anjali Rajput