वर्किंग वुमेन्स का काम आसान बनाएंगे ये किचन हैक्स, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 04:51 PM (IST)

किचन और घर के काम को मैनेज करना वर्किंग वुमेन्स के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जल्दबाजी में खाना भी स्वाद नहीं बनता और कई बार स्वाद खराब भी हो जाता है। ऐसे में आप कुछ आसान हैक्स अपनाकर खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ आसान टिप्स जिनके साथ आप किचन वर्क आसान बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में... 

नहीं खराब होगा आलू और बैंगन का रंग 

आलू और बैंगन का रंग अक्सर खराब हो जाता है। ऐसे में आप उनका रंग खराब होने से बचाने के लिए आप उन्हें आलू और बैंगन काटने के बाद भिगो दें। इससे उनका रंग खराब नहीं होगा। 

PunjabKesari

सब्जियों के पानी से बनाएं ग्रेवी स्वाद 

सब्जियों को यदि आप पानी में उबाल रहे हैं तो पानी को फेंके न इस पानी का इस्तेमाल आप ग्रेवी बनाने के लिए कर सकते हैं। इससे ग्रेवी स्वाद भी बनेगी और पानी भी नहीं खराब होगा। 

नहीं ब्राउन होंगे सेब 

सेब यदि काटने के बाद कुछ देर रख दिए जाएं तो यह ब्राउन होने लगते हैं। ऐसे में आप इनपर थोड़ा सा नींबू का रस लगा दें। इससे यह काफी समय तक फ्रेश रहेंगे। 

PunjabKesari

धनिया के पत्ते रहेंगे फ्रेश 

अगर आप धनिया ज्यादा ले आएं तो यह खराब हो सकता है। ऐसें में इसे फ्रेश रखने के लिए आप इन्हें मलमल के कपड़ों की थैली में लपेटकर फ्रिज में रख दें। इस तरह से यह लंबे समय तक फ्रेश रहेंगे। 

नहीं आएगा प्याज काटते समय आंखों से पानी 

अगर प्याज काटते समय आपकी आंखों से पानी आता है तो ऐसे में आप इसे आधा काटकर रख लें फिर 10 मिनट तक इसे पानी में भिगोकर रखें। इस तरह से प्याज का कड़वापन निकल जाएगा और यह कड़वा भी नहीं लगेगा। 

PunjabKesari

आसानी से निकलेगा बादाम का छिलका 

बादाम को एक कप उबलते हुए पानी में डाल दें। इस तरह से इनका छिलका आसानी से निकल जाएगा। 

फ्रेश रहेंगे फल और सब्जियां 

अगर आप फल और सब्जियां लंबे समय तक फ्रेश रखना चाहते हैं तो उन्हें फ्रिज में रखने से पहले अखबार में लपेट लें। इससे यह एकदम फ्रेश रहेंगी। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

static