त्वचा पर लगाएं Water Based मॉइश्चराइजर, चिपचिपी स्किन और पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 03:55 PM (IST)

मौसम बदलने का असर त्वचा और स्वास्थ्य दोनों पर होता है। खासकर मानसून के मौसम में त्वचा ऑयली और चिपचिपी होने लगती है। वातावरण में नमी होने के कारण त्वचा पर भी इसका असर पड़ता है। चेहरे में पिंपल्स भी होने लग जाते हैं। मानसून में आपको त्वचा की खास देखभाल करनी चाहिए। तो चलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनसे आप इस मौसम में अपनी त्वचा का ध्यान रख पाएंगे। 

हाइड्रेट रखें 

मानसून में आप अपनी त्वचा का हाइड्रेट रखें। ज्यादा से ज्यादा पानी का पिएं। यदि आप ज्यादा पानी पिएंगे तो आपकी त्वचा कम ऑयली दिखेगी। चेहरा भी ताजा रहेगा। दिन में कम से कम 7-8 गिलास पानी जरुर पिएं। पानी त्वचा के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। 

PunjabKesari

माइल्ड क्लींजर 

इस मौसम में आप अपने चेहरे को बार-बार धोएं। वातावरण में नमी होने के कारण त्वचा चिपचिपी होने लग जाती है। चेहरा धोने से त्वचा में मौजूद गंदगी डस्ट और धूल साफ निकल जाएगी। साथ ही मौसम में आप अपनी त्वचा के अनुसार ही स्किन टोनर का इस्तेमाल करें। आप लाइटवेट क्लींजर का प्रयोग कर सकती हैं। 

PunjabKesari

फेस मिस्ट 

फ्लोरल खूशबू और फ्रूट्स की महक के साथ भी आपकी त्वचा की नमी दूर हो सकती है। इससे आपका चेहरा खिला हुआ दिखाई देता है। इसके अलावा यह त्वचा को हाइड्रेट रखने में भी मदद करता है। 

PunjabKesari

फेस पैक 

मानसून में त्वचा से अतिरिक्त तेल निकालने के लिए फेस पैक का इस्तेमाल भी बहुत ही आवश्यक है। फेस पैक चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और त्वचा ताजी भी रहेगी। आप हाइड्रेटिंग मास्क का चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा आप घरेलु मास्क भी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर 

आप त्वचा पर वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस मौसम में त्वचा को पोषण में मॉइश्चराइज करने की जरुरत होती है। आप अपनी स्किन केयर रुटिन में मॉइश्चाइजर को शामिल कर सकती हैं। वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर और सीरम का आप इस्तमाल कर सकती है। इसमें रेटीनॉल, विटामि सी और हॉयलूरानिक एसिड जैसे प्रोडक्ट् मिक्स करके आप सीरम चेहरे पर लगा सकती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static