सर्दियों में चेहरा धोने के बाद लगाएं ये चीजें, Instant Glow से चमकेगी Skin

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 05:45 PM (IST)

बदलते मौसम के साथ त्वचा को खास देखभाल की जरुरत होती है। खासकर सर्दियों में टेम्प्रेचर के कारण त्वचा बहुत ड्राई होने लगती है ऐसे में यदि स्किन का ध्यान न रखा जाए तो ड्राइनेस, रैशेज और इचिंग जैसी समस्याएं होने लगती हैं। आप सर्दियों में त्वचा का खास ध्यान रखकर स्किन प्रॉब्लम्स को दूर रख सकते हैं। खासकर इस मौसम में त्वचा की नमी जाने लगती है। अगर आप चाहते हैं स्किन अच्छे से मॉइश्चराइज रहे तो आप इस चेहरा धोने के बाद इन 4 चीजों का इस्तेमाल जरुर करें। आइए जानते हैं इनके बारे में...

चेहरा धोने के बाद इन चीजों से चमकेगी स्किन 

एक्सपर्ट्स के अनुसार, त्वचा की देखभाल करना बहुत ही आवश्यक होता है। ग्लोइंग स्किन को अच्छे स्वास्थ्य का संकेत भी माना जाता है। इसके अलावा सर्दियों में चेहरा धोने के बाद आप त्वचा पर नारियल का तेल लगा सकते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए यह बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। 

PunjabKesari

विटामिन-ई ऑयल 

सर्दियों में आप स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए विटामिन-ई ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह स्किन को नमी देने में मदद करता है। इसके अलावा विटामिन-ई ऑयल से स्किन का टेक्सचर भी ठीक रहता है। चेहरा धोने के बाद आप नियमित तरीके से विटामिन-ई  ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

ऑलिव ऑयल 

सर्दियों में आप त्वचा पर ऑलिय ऑयल भी लगा सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को मॉइश्चर भी मिलता है और स्किन भी ग्लोइंग बनती है। एक चम्मच ऑलिव ऑयल आप त्वचा पर लगाएं। 10-15 मिनट के लिए स्किन पर मालिश करें। आपको काफी फायदा मिलेगा। 

PunjabKesari

बादाम ऑयल 

बादाम का तेल आप सर्दियों में चेहरा धोने के बाद लगा सकते हैं। यह भी आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन पर निखार लाने में मदद करते हैं। रात को चेहरा धोने के बाद आप इसे त्वचा पर लगा सकते हैं इससे आपको ज्यादा स्किन लाभ मिलेंगे। 

एलोवेरा और शहद 

एलोवेरा और शहद त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माने जाते हैं इन दोनों चीजों के मिश्रण को आप त्वचा पर लगा सकते हैं। सर्दियों में इस मिश्रण से आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर होगी और चेहरे पर ग्लो भी आएगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static