Aesthetic Decor:  ऐसे सजाएं अपना रुम, सिंपल और अलग लुक के साथ लगेगा खूबसूरत

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 04:05 PM (IST)

घर में यदि सारा सामान अच्छे से रखकर सजावट की जाए तो खूबसूरती पर चार-चांद लग जाते हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन घर सजाने के लिए नए-नए ट्रैंड्स आते रहते हैं। आप कई तरह के होम डेकोर इंटरनेट पर देख चुके होंगे। लेकिन एस्थेटिक होम डेकोर से आपके घर की लुक और भी सुंदर हो जाती है। एस्थेटिक होम डेकोर आपके घर को बहुत ही सुंदर और पॉजिटिव तरह का लुक देते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari

क्या है एस्थेटिक होम डेकोर? 

एस्थेटिक होम डेकोर में कई तरह के आर्टवर्क, इंटीरियर और एलिमेंट्स को चुनकर घर की सजावट की जाती है। आप इसमें सुंदर वाइन्स, आटवर्क, फेयरी लाइट्स और रंग-बिरंगे कलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्विंग चेयर, ओवरसाइज्ड मिरर, फैब्रिक बॉल्स, बेड कैनॉपी जैसी चीजों से आप कमरे को सजा सकते हैं।

फेयरी स्ट्रिंग लाइट्स लगाएं 

आप बेडरुम को डेकोरेट करने के लिए फेयरी स्ट्रिंग लाइट्स कमरे में लगा सकते हैं। आप खिड़कियों में हल्की और डेकोरेटिव स्ट्रिंग लाइट्स लगा सकते हैं। आप लाइट्स को छत से नीचे की और लटका सकते हैं। 

PunjabKesari

मिरर से करें डेकोरेट

आप रुम को थोड़ा अलग टच देने के लिए ओवरसाइज मिरर भी लगा सकते हैं। आप इसे खिड़की पर लगा सकते हैं। इससे घर में नेचुरल लाइट आने लगेगी। यह मिरर आपके कमरे की ब्राइटनेस बढ़ाने में भी मदद करती है। अगर आपके रुम में थोड़ी सी ग्रीनरी है तो आप मिरर के साथ उसे और भी सुंदर तरीके से उभार सकते हैं। 

PunjabKesari

वाइन्स के साथ करें डेकोरेट 

आप रुम में अगर थोड़ी सी ग्रीनरी के लिए वाइन्स भी लगा सकते हैं। फेयरी लाइट्स के साथ आप बेड के ऊपर वाइन्स भी लग सकते हैं। आप इन्डोर वाइन्स के साथ कमरा डेकोरेट कर सकते हैं। 

PunjabKesari

वॉलपेपर से करें डेकोरेट

आप कमरे में सुंदर वॉलपेपर भी लगा सकते हैं। कलर्स या फिर पैटर्न वाले वॉलपेपर आपके कमरे की लुक को चार-चांद लगा देंगे। आप ब्लैक या फिर व्हाइट वॉलपेपर के साथ रुम डेकोरेट कर सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static