भारत में बढ़ते कोरोना केस को लेकर व्हाइट हाउस हुआ सख्त, अमेरिका की यात्रा पर 4 मई से लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 02:35 PM (IST)

भारत में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार वृद्धि होती जा रही है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना का नया रिकाॅर्ड दर्ज किया गया। केंद्रीय स्वस्थ मंत्रालय के मुताबिक बिते 24 घंटों में देश में 4 लाख से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं इसे देखते हुए भारत के पड़ोंसी मुल्क के अलावा कई बड़े देश भी डरे हुए हैं। जिस वजह से उन्होंने भारत से आने वाली हर फ्लाइट पर रोक लगा दी हैं। 
 

दरअसल,  शुक्रवार को एक बयान में व्हाइट हाउस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अमेरिका ने 4 मई से  भारत से अमेरिका जानेवालों पर रोक लगाने का फैसला किया है।


PunjabKesari

 पिछले 14 दिनों में भारत की यात्रा करने वालों को भी नहीं मिलेगी एंट्री
व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने बयान में कहा, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों की सलाह पर, प्रशासन भारत से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा। यह पाबंदी अमेरिकी नागरिक, परमानेंट रेज़िडेंट्स और रियायत प्राप्त अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर लागू नहीं होगा। अगर वे वैक्सीनेटेड नहीं हैं तो फ्लाइट लेने से पहले कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा ऐसे विदेशियों को भी देश में एंट्री नहीं मिलेगी, जिन्होंने पिछले 14 दिनों में भारत की यात्रा की है।
 

इसके आगे जेन साकी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में असाधारण रूप से बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर COVID के कई तरह के वेरिएंट फैल रहे हैं, जिसे देखते हुए भारत से यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा। 


PunjabKesari
 

ये देश भी लगा चुके हैं भारतीय फ्लाइट पर पाबंदी-
बतां दें कि इससे पहले यूएई, ब्राज़ील, थाईलैंड,   ब्रिटेन, इटली, जर्मनी, फ्रांस, , पाकिस्तान और सिंगापुर सहित कई अन्य देश भी इसी तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static