16 की उम्र में शादी और 17 में दो बच्चों की मां बनीं उर्वशी ढोलकिया, साल बाद ही हो गया तलाक

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2023 - 06:46 PM (IST)

टीवी की कोमोलिका यानी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। दो जवान बेटों की मां उर्वशी अपनी प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही। हाल ही में उर्वशी डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' में नजर आई थी। इस बीच उर्वशी ने पुराने दिनों को याद किया और बताया कि तलाक के बाद लोगों ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की थी। 

उर्वशी ने महज 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी। शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली और 18 साल की उम्र में एक्ट्रेस का तलाक हो गया लेकिन उस वक्त वह दो जुड़वा बेटों की मां बन चुकी थी। वो दिन और आज का दिन ना उनके एक्स हसबैंड ने कभी अपने बेटों के बारे में पूछा और न ही उनसे कोई काॅन्टेक्ट रखा। उर्वशी ने 6 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में उर्वशी ने अपने दिल का हाल बयां किया। वह कहती हैं, 'मैं उस वक्त बेइंतहा प्यार में थी। एक महिला और लड़की के तौर पर शादी आपकी सबसे बड़ी जरूरत बताई जाती है। मेरी मां की भी यही सोच थी। वो कहती थी जो करना है करो लेकिन पहले शादी करनी पड़ेगी। मैं 16 साल की थी और मैच्योर भी नहीं थी। शादी के करीब डेढ़ साल पहले से मैं अपने एक्स पति को जानती थी। मैं शादी के बाद काम नहीं करना चाहती थी बल्कि सिंडरेला वाली जिंदगी जीना चाहती थी।' 

उर्वशी आगे कहती हैं, 'फिर मेरे सारे सपने टूट गए। मेरी 16 साल की उम्र में शादी हो गई, 17 की उम्र में जुड़वा बच्चे हुए और 18 की उम्र में तलाक हो गया।' तलाक की वजह बताते हुए उर्वशी ने कहा, 'उसे किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं चाहिए थी और प्यार खत्म हो गया। उस वक्त माता-पिता से ज्यादा कोई साथ नहीं देता लेकिन मैं उन पर बोझ नहीं बनना चाहती थी।' इसलिए उन्होंने काम पर वापसी की लेकिन यह इतना आसान नहीं था। लोगों ने उनका फायदा उठाया। जितने पैसे उन्हें मिलने चाहिए थे उससे कम मिलते थे हालांकि उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

वह कहती हैं कि तलाक के बाद उन्होंने कभी अपने एक्स हसबैंड से बात नहीं की। यहां तक के उनके दोनों बेटे क्षतिज और सागर भी अपने पिता से कभी नहीं मिले। वह कहती हैं कि उन्हें उनके पिता के बारे में कुछ भी नहीं पता। कई बार उन्हें उनके पिता के बारे में बताने की कोशिश भी की लेकिन वो कुछ भी जानने से मना कर देते हैं। बता दें उर्वशी ढोलकिया ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। 'कसौटी जिंदगी की' में कमोलिका बनकर वह घर-घर में फेमस हो गई। उर्वशी 'बिग बॉस 6' की ट्राॅफी भी अपने नाम कर चुकी हैं।

Content Writer

Bhawna sharma